Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ajinkya Rahane career: क्या खत्म हो गया है अजिंक्य रहाणे का करियर या रणजी और दलीप ट्रॉफी से बनेगा वापसी का रास्ता?

Ajinkya Rahane Comeback: अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) आईपीएल में चोटिल होने के बाद से टीम से बाहर हैं. खबर है कि इंडिया ए टीम में भी फिलहाल वापसी मुमकिन नहीं है. मुंबई के इस बल्लेबाज ने घरेलू क्रिकेट में जमकर पसीना बहाने का फैसला किया है ताकि टीम इंडिया में जगह बना सकें. 

Ajinkya Rahane career: क्या खत्म हो गया है अजिंक्य रहाणे का करियर या रणजी और दलीप ट्रॉफी से बनेगा वापसी का रास्ता?

Ajinkya Rahane Career 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के करियर पर अब सवालिया निशान मंडरा रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ एक सितंबर से शुरू हो रहे चार दिवसीय तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए प्रियांक पंचाल भारत ए टीम का कप्तान बनाने की खबरें हैं. सूत्रों का कहना है कि टीम के लिए रहाणे को नहीं चुना जाएगा. ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या इस तकनीकी तौर पर मजबूत माने जाने वाले इस बल्लेबाज का करियर खत्म हो गया है? रहाणे के लिए अब भी टीम इंडिया में वापसी के लिए मौका है?

IPL में चोटिल होने के बाद से मैदान से दूर हैं रहाणे  
आईपीएल 2022 में रहाणे को ‘ग्रोइन इंजरी' हुई थी और इसके बाद वह रिहैबिलिटेशन में थे. टेस्ट टीम में अनदेखी के बाद से उनके अंतर्राष्ट्रीय करियर पर भी सवाल उठ रहे हैं. ऐसे में यह सवाल किया जा रहा है कि क्या रहाणे के लिए वापसी का अब कोई मौका नहीं है? 

राष्ट्रीय चयन समिति सोमवार को बैठक कर रही है. न्यूजीलैंड सीरीज के लिए ‘ए’ टीमों की घोषणा की जाएगी और अब तक मिली जानकारी के मुताबिक अजिंक्य रहाणे इसमें शामिल नहीं हैं. प्रियंक पंचाल को इस सीरीज का कप्तान बनाया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: Ind Vs Pak: विराट कोहली के नाम से ही डर रहा पाकिस्तान, स्पिनर यासिर शाह ने अपनी टीम को चेताया

रहाणे के लिए क्या है BCCI का प्लान? 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई के सूत्रों का कहना है कि भारत ए टीम में सीधे रहाणे को शामिल नहीं किया जाएगा. उनकी वापसी का रास्ता घरेलू क्रिकेट से ही होकर जा सकता है. मुंबई के इस प्रतिभाशाली बल्लेबाज ने घरेलू क्रिकेट खेलने पर सहमति भी दी है और वह जल्द दलीप ट्रॉफी में मैदान पर दिख सकते हैं.

एक वरिष्ठ बीसीसीआई अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, 'अजिंक्य रहाणे लंबे समय से मैदान से बाहर हैं और उन्होंने पिछले कुछ समय में क्रिकेट का कोई भी फॉर्मेट नहीं खेला है. उन्हें भारत ए टीम में शामिल नहीं किया जा सकता है क्योंकि कई और खिलाड़ी इंतजार कर रहे हैं और अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं. दलीप ट्रॉफी में उनके प्रदर्शन पर हमारी नजर रहेगी.' 

यह भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर पर लगा लाइफटाइम बैन हटेगा? क्या है यह प्रतिबंध और कैसे हटेगा, यह है पूरा मामला 

दलीप ट्रॉफी और रणजी में प्रदर्शन से मिल सकता है मौका 
माना जा रहा है कि रहाणे दिसंबर में बांग्लादेश दौरे का भी हिस्सा नहीं होंगे. सूत्रों का कहना है कि बांग्लादेश दौरे के लिए टीम की योजना में अजिंक्य रहाणे नहीं हैं. हालांकि ऐसा नहीं है कि उनक वापसी के सारे रास्ते बंद हो चुके हैं. घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर वह एक बार फिर वापसी कर सकते हैं. 

अगर उनका प्रदर्शन दलीप ट्रॉफी और रणजी ट्रॉफी में अच्छा रहता है तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ी घरेलू सीरीज के लिए मौका मिल सकता है. मुंबई क्रिकेट से जुड़े सूत्रों ने बताया कि रहाणे घरेलू क्रिकेट को लेकर गंभीर हैं और वह इसके जरिए वापसी करना चाहते हैं.  उन्होंने मुंबई के लिए पूरे घरेलू सत्र में खेलने पर सहमति दी है और शायद वही मुंबई की कप्तानी भी करेंगे. ऐसे में अगर घरेलू क्रिकेट में रहाणे रन बना लेते हैं तो उनके लिए टेस्ट टीम में वापसी का दरवाजा खुल सकता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement