Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Arjun Tendulkar के डेब्यू शतक का Yuvraj Singh के पिता ने लिया क्रेडिट, बोले- मैंने कहा था भूल जाओ सचिन के बेटे हो

Ranji Trophy 2022-23: Arjun Tendulkar ने गोवा के लिए खेलते हुए अपने डेब्यू मुकाबले में राजस्थान के खिलाफ 120 रन की पारी खेली थी.

Arjun Tendulkar के डेब्यू शतक का Yuvraj Singh के पिता ने लिया क्रेडिट, बोले- मैंने कहा था भूल जाओ सचिन के बेटे हो

Arjun tendulkar debut century ranji trophy for goa yuvraj singh father yograj singh takes credit for training 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के पिता योगराज सिंह (Yograj Singh) इन दिनों सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) को ट्रेन कर रहे हैं. अर्जुन भी कड़ी मेहनत कर रहे हैं और रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के अपने डेब्यू मैच में ही उन्होंने शतक जड़ दिया. गोवा के लिए खेलते हुए अर्जुन ने राजस्थान के खिलाफ 120 रन की शानदार पारी खेली. गोवा के लिए खेलते हुए अर्जुन तेंदुलकर ने अपने रणजी ट्रॉफी की शुरुआत उसी अंदाज में की जिस तरह उनके पिता सचिन तेंदुलकर ने की थी.

योगराज सिंह अंर्जुन को दे रहे थे ट्रेनिंग

सचिन तेंदुलकर ने 34 साल पहले शतक के साथ अपने रणजी ट्रॉफी करियर की शुरुआत की थी. मुंबई छोड़ने के बाद अर्जुन भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह के अंडर ट्रेनिंग कर रहे हैं. अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान युवराज ने कई बार अपने पिता के बारे में बात की थी और बताया कि कैसे कठिन परिस्थितियों में उनके ट्रेनिंग ने उन्हें भारत के बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक बनने में मदद की. योगराज सिंह ने एक अखबार से बात करते हुए खुलासा किया कि कैसे उन्हें युवराज सिंह का फोन आया, जिसने उन्हें सचिन तेंदुलकर के अनुरोध के बारे में बताया.

Ind vs Ban: बोल्ड करने से पहले Litton Das को क्या बोलकर आए थे Siraj, खुद ही ने किया खुलासा

योगराज ने कहा कि सचिन उनके लिए एक बड़े बेटे की तरह हैं और इसलिए उन्होंने उनके अनुरोध को ठुकराया नहीं था. योगराज के मुताबिक अर्जुन ने उनके साथ जो दो हफ्ते बिताए वो बूट कैंप की तरह थे. कई तस्वीरें ऑनलाइन सामने आईं जहां अर्जुन को योगराज सिंह के तहत ट्रेनिंग लेते देखा गया, जिसमें जिम सेशन भी शामिल थे. योगराज ने कहा, "मैंने उनसे कहा था कि उन्हें अगले 15 दिनों के लिए भूल जाना चाहिए कि वह सचिन तेंदुलकर के बेटे हैं.'

योगराज सिंह के अंडर ट्रेनिंग के बाद अर्जुन अच्छी लय में नजर आए. उन्होंने राजस्थान के खिलाफ के खिलाफ गोवा क्रिकेट एसोसिएशन अकादमी में खेलते हुए दूसरे दिन अपना शतक पूरा किया. कमलेश नागरकोटी की गेंद पर आउट होने से पहले अर्जुन वे 207 गेंद का सामना करते हुए 16 चौके और 2 छक्कों की मदद से 120 रन बनाए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement