Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup 2023: भारतीय गेंदबाज हुआ पाकिस्तान का मुरीद, बाबर आजम की टीम के लिए मुंह से बरसाए फूल

Asia Cup 2023 का आगाज हो चुका है आज से 6 टीमें खिताब के लिए आपस में भिड़ेंगी. इस टूर्नामेंट का फाइनल 17 सितंबर को खेला जाएगा.

Asia Cup 2023: भारतीय गेंदबाज हुआ पाकिस्तान का मुरीद, बाबर आजम की टीम के लिए मुंह से बरसाए फूल

ashwin praises babar azam pakistan cricket team calls it number one contender for asia cup 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का मानना है कि एशिया कप में पाकिस्तान को हराना चुनौतीपूर्ण होगा. टीम में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान जैसे खिलाड़ी हैं जो पाकिस्तान की टीम को और खतरनाक बनाते हैं. आपको बता दें कि बाबर आजम ने उद्घाटन मुकाबले में ही शतक जड़ अश्विन की इस बात का साबित कर दिया है कि उनके होने से पाकिस्तान क्रिकेट टीम कितनी खतरनाक हो सकत है. हालांकि मोहम्मद रिजवान पहले मुकाबले में नेपाल के खिलाफ सस्ते में लौट गए. हालांकि तेज गेंदबाजों ने कहर बरपाया और नेपाल के तीन बल्लेबाजों को जल्दी ही पवेलियन भेज दिया. एशिया कप 2023 में पाकिस्तान का सामना भारतीय टीम से 2 सितंबर को होगा. ये मुकाबला पल्लेकल स्टेडियम में भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा. 

ये भी पढ़ें: छोटे फॉर्मेट के सबसे धाकड़ क्रिकेटर आज डरबन में होंगे आमने सामने, जानें पिच का हाल

भारत और पाकिस्तान दोनों को खिताब के प्रबल दावेदार बताते हुए अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा ,‘‘ बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान अगर लगातार अच्छी पारियां खेलते रहे तो एशिया कप और विश्व कप में पाकिस्तान बेहद खतरनाक टीम होगी.’’ पाकिस्तान का सामना पहले मैच में नेपाल से हो रहा है जबकि दो सितंबर को उसकी टक्कर भारत से होगी. पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने पिछले तीनों वनडे जीते हैं. अश्विन का मानना है कि पाकिस्तानी टीम की गहराई उसे एशिया कप और विश्व कप में प्रबल दावेदार बनाती है.

उन्होंने कहा, "पाकिस्तान के पास असाधारण प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. टेप बॉल क्रिकेट की वजह से उनके पास हमेशा बेहतरीन तेज गेंदबाज रहते हैं. उनकी बल्लेबाजी भी 2000 के दशक में अच्छी रही है. लेकिन अलग अलग टी20 लीगों में खेलने से पिछले पांच छह साल में उनकी बल्लेबाजी फिर बेहतर हुई है. पाकिस्तान सुपर लीग के अलावा वे बिग बैश लीग में भी खेल रहे हैं." आपको बता दें कि पाकिस्तान के पास न सिर्फ बल्लेबाजी में गहराई है बल्कि उनके गेंदबाजी टीम को सबसे खतरनाक बनाते हैं. पाकिस्तान ने दो बार एशिया कप का खिताब जीता है और इस बार प्रबल दावेदार मानी जा रही है. 

एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, इमाम-उल-हक, सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, तैयब ताहिर, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद नवाज, उस्मा मीर, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह और शाहीन शाह अफरीदी.

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और प्रसीद्ध कृष्णा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement