Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup 2022: जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल के बिना एशिया कप में टीम इंडिया के बॉलिंग अटैक में कितनी धार? जानें यहां 

Asia Cup Team India Bowling: एशिया कप (Asia Cup) से ठीक पहले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah Injured) का चोटिल होना भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका है. स्टार बॉलर के बाहर होने के बाद टीम की गेंदबाजी आक्रमण में कितनी धार है, समझने के लिए पढ़ें यह रिपोर्ट.  

Asia Cup 2022: जसप्रीत बुमराह और हर्षल पट��ेल के बिना एशिया कप में टीम इंडिया के बॉलिंग अटैक में कितनी धार? जानें यहां 

Asia Cup 2022 Team India Bowling Attack

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) शुरू होने से ठीक पहले जसप्रीत बुमराह चोटिल हो गए हैं. बुमराह के चोटिल होने के बाद तेज गेंदबाजी आक्रमण की पूरी जिम्मेदारी भुवनेश्वर कुमार के कंधों पर आ गई है. भुवी के साथ आवेश खान और अर्शदीप सिंह जैसे युवा तेज गेंदबाज हैं. स्पिन का जिम्मा रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा और रवि विश्नोई के ऊपर रहेगा. हर्षल पटेल भी चोटिल होने की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हैं. टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप से पहले इस अहम सीरीज में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की धार कितनी मजबूत है समझें. 

Jasprit Bumrah Injured 
एशिया कप से ठीक पहले जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने से भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को बड़ा धक्का लगा है. टीम इंडिया को बुमराह की कमी खलेगी. हर्षल पटेल भी चोट के कारण एशिया कप में नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में दोनों युवा गेंदबाजों पर बड़ी जिम्मेदारी आ गई है. अब देखना है कि आवेश और अर्शदीप इस जिम्मेदारी को कैसे निभाते हैं.

यह भी पढ़ें: Asia Cup Special: इन पाकिस्तानी खिलाड़ियों के गुड लुक्स पर भारत में भी फिदा हैं लाखों लड़कियां

Bhuvneshwar Kumar को निभानी होगी बड़ी जिम्मेदारी 
टी20 एशिया कप में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई अनुभवी भुवनेश्वर कुमार को करनी है. भुवी इस साल वनडे और टी20 में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के लिए यह बड़ी राहत की बात है. भुवनेश्वर कुमार ने इस साल टीम इंडिया के लिए कुल 17 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 20 विकेट चटकाए हैं. 

भुवनेश्वर कुमार के कंधों पर है बड़ी जिम्मेदारी

इस साल 20 विकेट लेने के साथ उनका औसत 17.80 का रहा है. भुवी को युवा अर्शदीप सिंह और आवेश खान को साथ लेकर गेंदबाजी आक्रमण संभालना है. अर्शदीप और आवेश खान दोनों ने ही वेस्टइंडीज दौरे पर प्रभावित किया है लेकिन अनुभव की कमी मुश्किल खड़ी कर सकता है. 

अश्विन-जडेजा की जोड़ी को भी दिखाना होगा कमाल 
स्पिन गेंदबाजी आक्रमण की कमान रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के साथ युजवेंद्र चहल के ऊपर होगी. युवा रवि विश्नोई को भी मौका दिया गया है. अब देखना होगा कि मैच में परफेक्ट प्लेइंग 11 में इनमें से किसकी-किसी जगह बनती है. 

स्पिन की जिम्मेदारी अनुभवी चहल, जडेजा और अश्विन पर है

अक्षर पटेल, श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को मौका नहीं दिए जाने को लेकर चयनकर्ताओं पर सवाल भी उठ रहे हैं. वेस्टइंडीज दौरे पर खास तौर पर पटेल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. अय्यर भी अच्छी फॉर्म में हैं. इसके बावजूद उन्हें मौका नहीं दिया गया है. 

यह भी पढ़ें: कार्तिक का टीम में होना जडेजा को नहीं आया रास, बोले- 'कमेंट्री करें, उसमें अच्छे हैं'

संतुलित दिख रहा है टीम का बॉलिंग अटैक 
अगर भारतीय टीम के बॉलिंग अटैक की बात की जाए तो अनुभवी जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल के चोटिल होने के बाद भी इसमें दम दिख रहा है. नियमित तेज गेंदबाजों के साथ ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भी लय में हैं. स्पिन विकल्प भी बेहतरीन है और युवा गेंदबाजों के साथ अनुभव का अच्छा तालमेल है. ऐसे में उम्मीद है कि विपक्षियों को रोकने में हमारे गेंदबाज कामयाब होंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement