Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup में टीम इंडिया नहीं गई पाकिस्तान तो लाहौर क्यों पहुंचे BCCI प्रेसिडेंट और अधिकारी?

Asia Cup 2023: टीम इंडिया के पाकिस्तान न जाने की शर्त के चलते ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड श्रीलंका के साथ एशिया कप 2023 की संयुक्त मेजबानी कर रहा है.

Asia Cup में टीम इंडिया नहीं गई पाकिस्तान तो लाहौर क्यों पहुंचे BCCI प्रेसिडेंट और अधिकारी?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2023 का मुख्य मेजबान पाकिस्तान है लेकिन भारतीय टीम के सभी मुकाबले श्रीलंका में खेले जा रहे हैं. पीसीबी की तमाम कोशिशों के बावजूद बीसीसीआई टीम इंडिया के पाकिस्तान दौरे पर सहमत नहीं हुआ था. भले ही टीम इंडिया पाकिस्तान न गई हो लेकिन बीसीसीआई के कई अधिकारी सोमवार को पाकिस्तान पहुंचे हैं. इसमें बीसीसीआई प्रेसिडेंट रोजर बिन्नी और राजीव शुक्ला शामिल हैं. पीसीबी ने पाकिस्तान में मैच देखने के लिए बीसीसीआई के अधिकारियों को न्योता भेजा था.

रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में होने वाले मैच देखने के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला पाकिस्तान के ऐतिहासिक दौरे पर गए. रोजर बिन्नी और राजीव शुक्ला सोमवार 4 सितंबर को पंजाब के अटारी वाघा बॉर्डर के जरिए पाकिस्तान के लाहौर पहुंचे.

यह भी पढ़ें- भारत और पाकिस्तान ने सुपर 4 में बनाई जगह, जानें श्रीलंका और बांग्लादेश की स्थिति

मैच देखने पाकिस्तान गए BCCI के अधिकारी

जानकारी के मुताबिक रोजर बिन्नी और राजीव शुक्ला दोनों ही 5 सितंबर को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में होने वाले एशिया कप के श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान के मैच में भाग लेंगे. इतना ही नहीं, दोनों ही 6 सितंबर को पाकिस्तान का सुपरफोर का मुकाबला भी देखेंगे. पीसीबी ने उन्हें मैच देखने के लिए ही आमंत्रित किया था. 

पहली बार हो रहा हाईब्रिड एशिया कप 

गौरतलब है कि पहली बार एशिया कप हाइब्रिड फॉर्मेट में खेला जा रहा है. भारतीय टीम के पाकिस्तान न जाने के कारण ही टूर्नामेंट को हाइब्रिड फॉर्मेट में आयोजित किया गया है. एक खास बात यह भी है कि 26/11 मुंबई आतंकी हमले के बाद पहली बार है कि भारतीय क्रिकेट डेलिगेशन ने पाकिस्तान पहुंचा है.

यह भी पढ़ें- बारिश के चलते बदला एशिया कप का वेन्यू, अब हंबनटोटा में होंगे सुपर-4 और फाइनल के मुकाबले

बीसीसीआई अधिकारियों ने पाकिस्तान में एक डिनर में हिस्सा लिया है. पीसीबी ने इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. राजीव शुक्ला ने इस दौरे को पूरा तरह से क्रिकेट से जुड़ा हुआ बताया है. उन्होंने कहा कि इसका राजनीति से कोई लेना देना नहीं है. वहीं रोजर बिन्नी भी इस यात्रा को लेकर काफी एक्साइटेड नजर आए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement