Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SL: भारत से हारी श्रीलंका तो फैंस का चढ़ गया पारा, भारतीयों का स्टेडियम में पकड़ा गला, देखें वीडियो

Asia Cup 2023 के सुपर फोर मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 41 रन से हराया और 13 जीत से चले आ रहे सिलसिले को भी तोड़ दिया.

IND vs SL: भारत से हारी श्रीलंका तो फैंस का चढ़ गया पारा, भारतीयों का स्टेडियम में पकड़ा गला, देखें वीडियो

asia cup 2023 India Sri Lanka fans engage in fight after Super 4 encounter ind vs sl rohit sharma kuldeep

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मंगलवार को एशिया कप 2023 के सुपर फोर में भारत ने श्रीलंका को हराकर फाइनल में जगह बना ली. इस मैच में हारने के बाद श्रीलंका का 13 मैचों से चला आ रहा जीत का सिलसिला भी टूट गया. इस हार से श्रीलंकाई टीम काफी निराश थी. एक समय मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने श्रीलंका की मैच में वापसी करा दी थी लेकिन फिर रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने ऐसा कहर ढाया कि पूरी टीम 172 रन पर ढेर हो गई. इस दौरान भारतीय खिलाड़ी स्टेडियम में जीत का जश्न मनाने लगे लेकिन श्रीलंकाई फैंस को बर्दास्त नहीं हुआ और उन्होंने भारत के क्रिकेट फैंस के साथ मारपीट शुरू कर दी. ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है और भारतीय क्रिकेट फैंस काफी आक्रोश में हैं. 

ये भी पढ़ें: खिताबी मुकाबले में टीम इंडिया पाकिस्तान और श्रीलंका में से किसका सामना करेगी? यहां समझे पूरी बात

आपको बता दें कि कोलंबो में खेले गए सुपर फोर के इस मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 41 रन से हरा दिया. इस मैच में कुलदीप यादव ने 9.3 ओवर में 43 रन देकर चार विकेट चटकाए तो रवींद्र जडेजा ने 10 ओवर में 33 रन देकर दो विकेट लिए. जसप्रीत बुमराह ने दो तो वहीं मोहम्मद सिराज और हार्दिक पंड्या को एक-एक सफलता मिली. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.1 ओवर में 213 रन बनाने के बाद श्रीलंका की पारी को 41.3 ओवर में 172 रन पर समेट दिया. श्रीलंका के लिए दुनिथ वेलालागे का ऑलराउंड खेल काफी साबित नहीं हुआ. मैन ऑफ द मैच वेलालागे ने पांच विकेट चटकाने के बाद नाबाद 42 रन की पारी खेली. श्रीलंका ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 99 रन तक छह विकेट गंवा दिये थे लेकिन वेलालागे और धनंजय डिसिल्वा ने 75 गेंद में 63 रन की साझेदारी कर टीम के लिए उम्मीदें बनाये रखी लेकिन इस साझेदारी के टूटने के बाद भारत को ज्यादा परेशानी नहीं हुई.

वेलालागे ने कोलंबो में किया कमाल

वेलालागे ने 10 ओवर में 40 रन देते हुए करियर में पहली बार पांच विकेट चटकाये तो वहीं इस मुकाबले से पहले अपने 38 मैच के वनडे करियर में महज एक विकेट लेने वाले दायें हाथ के गेंदबाज असलंका ने अपने नौ ओवर में महज 18 रन खर्च कर चार विकेट लिए. महीश तीक्षणा को एक सफलता मिली. भारतीय टीम के खिलाफ वनडे में पहली बार स्पिनरों ने सभी 10 विकेट भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 48 गेंद में 53 रन की तेज तर्रार पारी खेलने के साथ शुभमन गिल के साथ पहले विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी की. वेलालगे ने अपने शुरुआती तीन ओवर में गिल, विराट कोहली और रोहित को आउट कर भारतीय टीम को बैकफुट पर धकेल दिया. पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद शतकीय पारी खेलने वाले राहुल 39 और ईशान किशन 33 रन बनाने के साथ चौथे विकेट के लिए 89 गेंद में 63 रन की साझेदारी करने में सफल रहे. 

कुलदीप ने फिर ढाया एशिया कप में कहर

वेलालगे ने राहुल को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. इसके बाद असलंका ने किशन को चलता किया और फिर निचले क्रम के बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. अक्षर पटेल ने मोहम्मद सिराज के साथ आखिरी विकेट के लिए 27 रन की साझेदारी कर टीम को 213 रन तक पहुंचाया. लक्ष्य का बचाव करते हुए भारतीय तेज गेंदबाजों ने शानदार शुरुआत दिलाई. बुमराह ने तीसरे ओवर में पथुम निसांका और सातवें ओवर में कुसल मेंडिज को पवेलियन की राह दिखाई तो वही सिराज ने दिमुथ करूणारत्ने को चलता किया जिससे आठवें ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर तीन विकेट पर 26 रन हो गया. पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट लेने वाले कुलदीप ने विकेटकीपर राहुल की मदद से 18वें ओवर में समरविक्रमा और 20वें ओवर में असलंका को आउट कर मैच में भारत की वापसी कराई. 

ये भी पढ़ें: सबसे तेज 150 विकेट लेने वाले स्पिनर बने कुलदीप, बताया खतरनाक गेंदबाजी का राज़

धनंजय ने 23वे ओवर में अक्षर के खिलाफ दो चौके लगाकर दबाव को कम किया लेकिन जडेजा ने 26वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा होने से पहले ही शनाका की नौ रन की पारी को खत्म किया. गेंद से कमाल करने वाले वेलालागे ने इसके बाद धनंजय का शानदार तरीके साथ दिया और दोनों ने आक्रामक रूख अपनाया.  दोनों ने 52 गेंद में सातवें विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी कर भारतीय कप्तान के चेहरे पर परेशानी बढ़ा दी. जडेजा ने डिसिल्वा को आउट कर मैच का रूख भारत की ओर मोड़ दिया. हार्दिक पंड्या ने इसके बाद तीक्षणा और कुलदीप ने तीन गेंद के अंदर कासुन राजिता और मथीश पथिराना को बोल्ड कर भारत की जीत पक्की कर दी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement