Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs NEP: सुपरमैन बन गया पाकिस्तानी क्रिकेटर, पकड़ लिया नामुमकिन कैच, देखें वीडियो

नेपाल के खिलाफ एशिया कप 2023 के पहले मुकाबले में भले ही सलामी बल्लेबाज फखर जमान कुछ खास नहीं कर सके लेकिन उन्होंने अश्विवसनीय कैच पकड़ सबको हैरान कर दिया.

PAK vs NEP: सुपरमैन बन गया पाकिस्तानी क्रिकेटर, पकड़ लिया नामुमकिन कैच, देखें वीडियो

asia cup 2023 pak vs nepal highlights fakhar zaman oustanding catch on shadab khan bowling pakistan vs nepal 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2023 का पहला मुकाबला मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया, जहां पाकिस्तान ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की और अपने वनडे इतिहास की तीसरी सबसे बड़ी जीत की कहानी लिखी. इस मुकाबले में कप्तान बाबर आजम ने शतक वनडे करियर का 19वां शतक लगाया तो इफ्तिखार अहमद ने अपने वनडे करियर का पहला शतक जड़ा. गेंदबाज की दौरान शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ और शादाब खान चमके लेकिन वनडे क्रिकेट में दुनिया के तीसरे नंबर के बल्लेबाज फखर जमान बड़ी पारी नहीं खेल सके. हालांकि फील्डिंग के दौरान उन्होंने एक ऐसा कैच लपका, जिस देख फैंस भी हैरान रह गए. 

ये भी पढ़ें: बाबर और इफ्तिखार ने मुल्तान में की रिकॉर्ड्स की बारिश, पाकिस्तान ने वनडे इतिहास में तीसरी बार किया ये कारनामा

आरिफ शेख और सोमपाल कामी की साझेदारी तोड़ने के बाद शादाब खान ने मैच को खत्म करने में ज्यादा देर नहीं की. इस दौरान उन्होंने पारी के 22वें ओवर की तीसरी गेंद को थोड़ी फ्लाइट देने की कोशिश की, जिसे नेपाल के गुलशन झा ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की. गेंद काफी देर तक हवा में रही और वहां गिर रही थी, जहां कोई फील्डर नहीं था लेकिन फखर जमान चीते की तरह उस गेंद पर झपटे और शानदार कैच लेकर गुलशन को पवेलियन की राह दिखा दी. 

मुल्तान में बुधवार को खेले गए एशिया कप 2023 के पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 342 रन बनाए. जवाब में नेपाल की पारी को 23.4 ओवर में 104 रन पर सिमट गई. दोनों देशों के बीच यह पहला वनडे मैच खेला गया. पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने नेपाल के गेंदबाजों की अनुभवहीनता का पूरा फायदा उठाया. बाबर ने 131 गेंद की पारी में 14 चौके और चार छक्के की मदद से 151 रन बनाये जबकि इफ्तिखार ने 71 गेंद की नाबाद पारी में 11 चौके और चार छक्के की मदद से 109 रन बनाए. 

343 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए नेपाल ने पहले ही ओवर में दो विकेट गंवा दिए. शाहीन शाह अफरीदी ने शुरुआती ओवर में लगातार गेंदों पर कुशल भुर्तेल और कप्तान रोहित पौडेल को आउट किया. इसके अगले ही ओवर में नसीम शाह ने आसिफ शेख को चलता कर मैच पर पाकिस्तान की पकड़ मजबूत कर दी. इसके बाद आरिफ शेख ने 26 और सोमपाल कामी ने 28 रन की पारी खेल कुछ संघर्ष किया. हारिस रऊफ ने इस साझेदारी को तोड़ा. इस साझेदारी के टूटने के बाद टीम ने 31 रन के अंदर सात विकेट गंवा दिए. आरिफ और सोमपाल के अलावा गुलशन झा ही दहाई के आंकड़े को पार करने में सफल रहे. पाकिस्तान के लिए शादाब खान ने चार जबकि शाहीन और रऊफ ने दो-दो विकेट लिए. नसीम और मोहम्मद नवाज को एक-एक सफलता मिली. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement