Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup 2023: अफगानिस्तान के खिलाफ श्रीलंका की होगी असली परीक्षा, सुपर 4 में पहुंचने के लिए जानें करना होगा ये काम

Asia Cup 2023 में रविवार को बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को हराकर सुपर 4 की जंग को और रोमांचक बना दी है.

Asia Cup 2023: अफगानिस्तान के खिलाफ श्रीलंका की होगी असली परीक्षा, सुपर 4 में पहुंचने के लिए जानें करना होगा ये काम

Asia cup 2023 super 4 qalification scenario for sri lanka india bangladesh know all team position in asia cup

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अफगानिस्तान को एशिया कप सुपर फोर में जगह बनाने के लिए श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करना होगी और बड़ी जीत हासिल करनी होगी. बांग्लादेश से हारने के बाद अफगानिस्तान के लिए यह ‘करो या मरो’ का मुकाबला है. उसे ग्रुप बी में शीर्ष दो में रहने के लिये बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी.  रविवार की रात को मिली हार के बाद अफगानिस्तान का रनरेट नेगेटिव में है जबकि पहले मैच में बांग्लादेश को हराने वाली श्रीलंका का रनरेट पॉजिटिव 0.951 है. अफगानिस्तान के खिलाफ 300 से अधिक रन बनाने के बाद बांग्लादेश का रनरेट काफी बेहतर है और उसका सुपर फोर में जाना लगभग तय है. 

ये भी पढ़ें: ‘दोस्ती बाहर रखो’ गुस्साए गंभीर ने बताया पाकिस्तानियों के साथ करना चाहिए कैसा बर्ताव

गद्दाफी स्टेडियम पर यह दूसरा मैच है और इसमें भी रनों का अंबार लगने की उम्मीद है. तेज गेंदबाजों के अभाव में अफगानिस्तान की गेंदबाजी का दारोमदार स्पिनर राशिद खान और मुजीब जदरान पर है. राशिद को एक भी विकेट नहीं मिल सका और उनकी टीम को श्रीलंका के खिलाफ उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. अफगानिस्तान की फील्डिंग में भी काफी सुधार की जरूरत है. उनके लिए हालांकि सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जदरान का फॉर्म अच्छा संकेत है. दूसरी ओर श्रीलंका को उम्मीद होगी कि बांग्लादेश के खिलाफ नाकाम रहा उनका शीर्षक्रम तेजी से रन बनाए. 

चोटिल तेज गेंदबाजों की गैर मौजूदगी में युवा मथीषा पथिराना ने पहले मैच में चार विकेट लिये और एक बार फिर उस प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे. बांग्लादेश के खिलाफ नई गेंद संभालने वाले पथिराना को फिर यह जिम्मेदारी दी जा सकती है. अफगान कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने रविवार की हार के बाद कहा था, ‘‘हमें सभी विभागों में सुधार करना होगा. हमारी गेंदबाजी अच्छी नहीं थी और ना ही फील्डिंग. लाहौर हमारे देश के पास है लिहाजा हमारे फैंस इसका इंतजार कर रहे होंगे. उम्मीद है कि वे अगले मैच में हमारी हौसलाअफजाई के लिये आएंगे.’’ श्रीलंका अगर में टाई भी कर लेती है तो वह सुपर 4 में जगह बना लेगी. मैच का नजीता नहीं भी निकला तो भी ग्रुप बी से बांग्लादेश और श्रीलंका सुपर में जगह बना लेंगी. 

एशिया कप के लिए अफगानिस्तान की टीम

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), इब्राहिम जादरान, इकराम अलीखिल, नजीबुल्लाह जादरान, रहमानुल्लाह गुरबाज, रियाज हसन, गुलबदीन नायब, करीम जनत, मोहम्मद नबी, रहमत शाह, राशिद खान, शराफुद्दीन अशरफ, अब्दुल रहमान, फजलहक फारूकी, मोहम्मद सलीम, मुजीब उर रहमान और नूर अहमद.

एशिया कप के लिए श्रीलंका की टीम

दासुन शनाका (कप्तान), पाथुम निसांका, दिमुथ करूणारत्ने, कुसल परेरा, कुसल मेंडिंज (उप कप्तान), चरिथ असालंका, धनंजय डि सिल्वा, सदीरा समरविक्रमा, महीश तीक्षणा, दुनिथ वेलांगे, मथीषा पथिराना, कासुन रजीता, दुशान हेमंता, बिनुरा फर्नांडो और प्रमोद मदुशन. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement