Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asian Games 2023: भारत की पाकिस्तान पर ऐतिहासिक जीत, दनादन दागे 10 गोल

भारत ने हॉकी में पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार दागे 10 गोल. एशियन गेम्स में टीम इंडिया का विजयरथ जारी.

Asian Games 2023: भारत की पाकिस्तान पर ऐतिहासिक जीत, दनादन दागे 10 गोल

IND vs PAK Hockey Match

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएन हिंदी: एशियन गेम्स (Asian Games 2023) में भारतीय हॉकी टीम ने कहर बरपा रखा है. अपने विराधियों के खिलाफ टीम इंडिया दनादन गोल दागे जा रही है. आज भारत के धुरंधरों ने पाकिस्तान को भी रौंद दिया. टीम इंडिया ने पाकिस्तान (IND vs PAK) को 10-2 से धोकर एशियन गेम्स (Asian Games) में लगातार चौथी जीत दर्ज की. यह पहला मौका है जब दोनों देशों की भिड़ंत में किसी टीम ने 10 गोल दागे हों.

भारत की ओर से कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने चार, वरुण कुमार ने दो और मनदीप सिंह, सुमित, शमशेर सिंह और ललित उपाध्याय ने एक-एक गोल दागे.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान को पटखनी देकर टीम इंडिया ने जीता गोल्ड, दोहरे अंको में पहुंची गोल्ड की संख्या

इससे पहले भारत ने अपने पहले मैच में उज्बेकिस्तान को 16-0 से रौंद दिया था. उसके बाद सिंगापुर को 16-1 से धूल चटाई थी. भारत ने अपने तीसरे मैच में जापान को 4-2 से हराया था.

पहले क्वार्टर से ही हावी रही टीम

भारत ने मैच के आठवें मिनट में गोल करते हुए 1-0 की बढ़त ले ली. अभिषेक के ड्रिबल पर मनदीप सिंह ने यह गोल किया. इसके बाद 11वें मिनट में पेनल्टी पर कप्तान हरमनप्रीत ने पाकिस्तान के डिफेंस को भेदकर भारत की बढ़त 2-0 की कर दी. दूसरे क्वार्टर में भारत ने दो और गोल दागते हुए हाफ टाइम तक 4-0 की बढ़त बना ली थी. 

तीसरे क्वार्टर में लगी गोल की झड़ी

दूसरे हाफ के शुरु होते ही हरमनप्रीत ने पेनल्टी पर दो गोल करते हुए भारत का स्कोर 6-0 कर दिया. इसके बाद पाकिस्तान ने पेनल्टी पर गोल दागकर मैच का अपना पहला गोल किया. वरुण कुमार ने 41वें मिनट में बेहतरीन गोल दागा. तीसरे क्वार्टर की समाप्ति से ठीक पहले पाकिस्तान ने अपना दूसरा गोल किया. इस तरह से इस क्वार्टर में दोनों टीमों ने कुल 5 गोल किया.

मैच के अंतिम क्वार्टर में भारत ने आठ मिनट के अंदर तीन गोल करत हुए स्कोरलाइन को 10-2 कर दिया था. पाकिस्तान की टीम इसके बाद भारतीय धुरंधरों को शांत रखने में सफल रही.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement