Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs ENG Match Report: बल्लेबाजी के बाद ऑस्ट्रेलिया का गेंदबाजी में जलवा, इंग्लैंड को 36 रनों से दी करारी शिकस्त

AUS vs ENG Match Report: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 17वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में खेला गया था, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 36 रनों से अपने नाम कर लिया है.

Latest News
AUS vs ENG Match Report: बल्लेबाजी के बाद ऑस्ट्रेलिया का गेंदबाजी में जलवा, इंग्लैंड को 36 रनों से दी करारी शिकस्त

ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 17वां मुकाबला बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाए थे. इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 6 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 165 रन ही बना सकी और टीम को 36 रन से हार का सामना करना पड़ा है. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बैटिंग और फिर गेंदबाजी में अपना जलवा दिखाया है. 

इंग्लैंड को मिला था 202 रनों का लक्ष्य

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 202 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में इंग्लिश बैटर्स कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके और टीम को हार का सामना करना पड़ा. कप्तान जोस बटलर ने टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ पारी खेली. उन्होंने 28 गेंदों में 2 छक्के और 5 चौकों की मदद से 42 रन बनाए. इसके अलावा फिल साल्ट ने 23 गेंदों में 37 रन बनाए. 

टीम के लिए जोस बटलर और फिल साल्ट के बीच ताबड़तोड़ अर्धशतकीय ओपनिंग साझेदारी भी हुई थी और ऐसा लगा रहा था कि इग्लैंड आसानी से इस मैच को अपने नाम कर लेगी. लेकिन दोनों ओपनर के आउट होने के बाद कोई भी बैटर्स ज्यादा देर क्रीज पर नहीं रुक सके. टीम के लिए विल जैक्स 10, जॉनी बेयरस्टो 7, मोईन अली 25, हैरी ब्रूक नाबाद 20, लियाम लिविंगस्टोन 15 और क्रिस जॉर्डन ने नाबाद 1 रन बनाया. 

इन गेंदबाजों ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मुकाबले में सबसे ज्यादा विकेट एडम जम्पा और पैट कमिंस ने 2-2 विकेट लिए. इसके अलावा जोश हेजलवुड और मार्कस स्टोइनिस ने 1-1 विकेट अपने नाम किया. वहीं इंग्लैंड की ओर से क्रिस जॉर्डन ने 2 विकेट, मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद और लियाम लिविंगस्टोन ने 1-1 विकेट चटकाया. 

ऐसी रही पहली पारी

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाए थे. इतना ही नहीं कंगारुओं ने इस वर्ल्ड कप का सर्वाधिक स्कोर भी बना लिया. क्योंकि अब तक इस वर्ल्ड कप में 200 रनों का आंकड़ा पार नहीं हुआ था. टीम के लिए ट्रेविस हेड 34, डेविड वॉर्नर 39, मिचेल मार्श 35, ग्लेन मैक्सवेल 38, मार्कस स्टोइनिस 30, टिम डेविड 11, मैथ्यू वेड नाबाद 17, पैट कमिंस 0 और मिचेल स्टार्क बिना खाता खोले नाबाद रहे.


यह भी पढ़ें- क्या BCCI से वर्ल्ड कप सिलेक्शन में हो गई गलती? Abhishek Sharma ने सिर्फ 25 गेंदों में जड़ा शतक 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement