Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs PAK: सिडनी टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, शाहीन अफरीदी और इमाम-उल-हक की हुई छुट्टी

AUS vs PAK 3rd Test Playing 11: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट से पहले अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है और इसमें दो बड़े बदलाव भी किए हैं.

Latest News
AUS vs PAK: सिडनी टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, शाहीन अफरीदी और इमाम-उल-हक की हुई छुट्ट��ी

AUS vs PAK 3nd Test Playing 11, Shaheen afridi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी यानी तीसरा मुकाबला 3 जनवरी को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाना है. सिडनी टेस्ट से पहले पाकिस्तान की टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बड़े बदलाव किए हैं. तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और बल्लेबाज इमाम-उल-हक की छु्ट्टी कर दी है. उनकी जगह युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है. आइए जानते हैं कि शान मसूद की अगुवाई में पाक टीम ने शाहीन और इमाम की जगह किन दो खिलाड़ियों को मौका दिया है?

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी लाज बचाने उतरेगा पाकिस्तान, जानें कहां देखें लाइव 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट से पहले अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. टीम ने शीहन अफरीदी और इमाम-उल-हक को बाहर का रास्ता दिखाया है. हालांकि शाहीन के बाहर होने की कोई जानकारी सामने नहीं आई है. जबकि इमाम पिछले दोनों टेस्ट में खराब प्रदर्शन कर रहे थे और टीम को एक अच्छी शुरुआत नहीं दिला पा रहे थे. इसी वजह से उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया है. 

इन दो खिलाड़ियों को मिला मौका

पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट के लिए शहीन और इमाम की जगह सैम अयूब और साजिद खान को मौका दिया है. सैम अयूब को इमाम की जगह और साजिद खान को शाहीन की जगह प्लेइंग इलेवन में लेकर आए हैं. साजिद खान  एक ऑलराउंडर हैं. उन्होंने अब तक सिर्फ 7 टेस्ट मैच खेले हैं. हालांकि उनका आखिरी टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही खेला था. 

सीरीज गवा चुका है पाकिस्तान

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज की थी. कंगारूओ ने पहला मुकाबला 360 रनों से जीता था, जबकि दूसरा मैच 79 रनों से जीता था. ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. वहीं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की ये आखिरी सीरीज है. क्योंकि उन्होंने पहले ही टेस्ट क्रिकेट में संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के बाद वो टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. 

सिडनी टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग 11

सैम अयूब (विकेटकीपर), अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, साजिद खान, हसन अली, मीर हमजा और आमेर जमाल.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement