Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs SA Brisbane Test: 34 रन बनाने में ऑस्ट्रेलिया के छूटे पसीने, 13 रन देकर Kagiso Rabada ने झटके 4 विकेट

Australia vs South Africa: Brisbane Test के दूसरे दिन ही मैच का नजीता आ गया जहां गेंदबाजों ने दो दिन में 34 विकेट चटका दिए.

Latest News
AUS vs SA Brisbane Test: 34 रन बनाने में ऑस्ट्रेलिया के छूटे पसीने, 13 रन देकर Kagiso Rabada ने झटके 4 विकेट

Aus vs sa brisbane test cricket score mitchell starc pat cummins helps australia to beats south africa 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ब्रिसबेन (Brisbane, The Gabba) में खेले गए पहले टेस्ट मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से अपने नाम कर लिया है. दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका की टीम सिर्फ 99 रन पर ढेर हो गई. जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए सिर्फ 34 रन की जरूरत थी. हालांकि इस 34 रन को बनाने में भी कांगारुओं ने अपने 4 विकेट गंवा दिए. दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका की ओर से चारों विकेट कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) के नाम रहे. उससे पहले साउथ अफ्रीका को 99 के स्कोर पर ऑल आउट करने में मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) और पैट कमिंस (Pat Cummins) ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. 

AUS vs SA, Brisbane Test: Pat Cummins के तूफान में उड़ी साउथ अफ्रीका, 99 पर पूरी टीम ढेर

ब्रिसबेन टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत हासिल करने के लिए सिर्फ 34 रन बनाने थे लेकिन कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने सिर्फ 13 रन देकर चार कंगारु बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी. सबसे पहले उन्होंने अपने दूसरे ओवर में उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) को आउट किया. अपने तीसरे ओवर में उन्होंने डेविड वॉर्नर (David Warner) को भी पवेलियन की राह दिखा दी. 7वें ओवर की तीसरी गेंद पर उन्होंने पहले स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और अगली गेंद पर पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी करने वाले ट्रेविस हेड (Travis Head) को पहली ही गेंद पर आउट कर ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका दिया. रबाडा ने 4 ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट चटकाए. ऑस्ट्रेलिया ने 8वें ओवर में ही 35 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया.

स्टार्क और कमिंस ने बरपाया कहर

इससे पहले कंगारुओं ने दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी को सिर्फ 99 रन पर ढेर कर दिया. साउथ अफ्रीका के तीनों टॉप ऑर्डर बल्लेबाज मिलकर सिर्फ 5 रन बना सके. टेम्बा बवुमा न 29 और खाया जोंडो 36 रन की पारी खेली लेकिन बवुमा के आउट होने के बाद लगातार विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 100 के भीतर पवेलियन लौट गई. पैट कमिंस ने 5 विकेट चटकाए, तो मिचेल स्टार्क और स्कॉट बोलेंड ने 2-2 विकेट झटके. पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका ने 152 रन बनाए थे तो ऑस्ट्रेलिया ने 218 रन बनाकर 66 रन की बढ़त हासिल की थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement