Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs WI 2nd Test Highlights: गाबा में फिर हारा ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज ने 8 रन से चटाई धूल

AUS vs WI Gabba Test: वेस्टइंडीज ने ब्रिस्बेन के गाबा में इतिहास रच दिया है. 27 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर में टेस्ट क्रिकेट में मात दी.

Latest News
AUS vs WI 2nd Test Highlights: गाबा में फिर हारा ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज ने 8 रन से चटाई धूल

AUS vs WI Gabba Test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वेस्टइंडीज की युवा टीम ने गाबा में इतिहास रच दिया है. अपने इंटरनेशनल करियर का दूसरा ही मैच खेल रहे शमार जोसेफ के 7 विकेट की बदौलत कैरेबियाई टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 27 साल बाद उन्हीं के घर में टेस्ट क्रिकेट में मात दे दी है. सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट में 216 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कंगारू टीम 207 रन पर ही ढेर हो गई. स्टीव स्मिथ 91 रन बनाकर एक छोर पर खड़े रहे. ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में पहला टेस्ट 10 विकेट से जीता था. इस तरह से सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई.

डे-नाइट टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को मिली पहली हार

पिंक बॉल से खेले जाने वाले डे-नाइट टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को पहली हार मिली है. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट इतिहास का पहला डे-नाइट मैच खेला गया था. जिसमें कंगारूओं ने बाजी मारी थी. तब से उन्हें पिंक बॉल टेस्ट में कोई नहीं हारा पाया था. वे लगातार 11 मुकाबले जीत चुके थे, लेकिन वेस्टइंडीज के युवा सूरमाओं ने ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए ऑस्ट्रेलिया के अजेय रथ पर ब्रेक लगा दिया. वेस्टइंडीज की यह ऑस्ट्रेलिया पर 20 टेस्ट मैचों बाद पहली जीत भी साबित हुई. यह भी पढ़ें: ओली पोप ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, एलिस्टेयर कुक को पछाड़ा 

शमार जोसेफ रहे हीरो

सीरीज के पहले टेस्ट के दौरान डेब्यू करने वाले युवा तेज गेंदबाज शमार जोसेफ ने अकेले दम पर वेस्टइंडीज को जीत दिलाई. कल यानी 27 जनवरी को बल्लेबाजी के दौरान मिचेल स्टार्क के यॉर्कर पर उनके दाएं पैर का अंगूठा टूट गया था. जिस वजह से शमार को रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा. दर्द के बावजूद उन्होंने आज मैदान पर वापसी की और समां बांध दिया. एक समय ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट खोकर 100 से ज्यादा रन बना लिए थे. लेकिन इसके बाद वे शमार के तूफान को नहीं झेल पाए. वेस्टइंडीज के इस 24 साल के गेंदबाज ने टूटे हुए अंगूठे के साथ लगातार 11.5 ओवर डाले और 68 रन देकर 7 विकेट लिए. जिससे ऑस्ट्रेलिया पूरी तरह से धराशायी हो गया.

शमार ने पहले टेस्ट मैच के दौरान भी शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने अपने टेस्ट करियर की पहली ही गेंद पर स्मिथ का शिकार किया था. बल्ले से 36 रन बनाने के बाद उन्होंने 5 विकेट हॉल पूरे किए थे. शमार को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement