Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs WI: शमार जोसेफ ने अपने टेस्ट करियर की पहली ही गेंद पर स्मिथ को किया आउट, 85 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की

Shamar Joseph first ball wicket: वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमार जोसेफ टेस्ट करियर की पहली ही गेंद पर विकेट चटकाने वाले 23वें गेंदबाज बने. उन्होंने स्टीव स्मिथ को चलता कर यह उपलब्धि हासिल की.

Latest News
AUS vs WI: शमार जोसेफ ने अपने टेस्ट करियर की पहली ही गेंद पर स्मिथ को किया आउट, 85 सा��ल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की

स्मिथ को आउट करने के बाद जश्न मनाते शमार जोसेफ

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वेस्टइंडीज की टीम गई हुई है. दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है. आज यानी 17 जनवरी से एडिलेड में टेस्ट सीरीज की शुरुआत हुई. वेस्टइंडीज की ओर से तीन खिलाड़ियों ने अपना डेब्यू किया. कावेम हॉज, जस्टिन ग्रीव्स और शमार जोसेफ अपने जीवन का पहला टेस्ट खेलने उतरे. इनमें से शमार जोसेफ ने पहले ही दिन अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरीं और कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. 

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश के क्रिकेटर नासिर हुसैन पर ICC ने लगाया दो साल का बैन, इस गलती की मिली सजा

नंबर 11 पर आकर बनाए 36 रन

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बैटिंग करने के लिए बुलाया. कंगारू कप्तान ने मेहमानों के दोनों सलामी बल्लेबाजों को जल्दी पवेलियन भेज अपने फैसले को सही साबित किया. इसके बाद जॉश हेजलवुड ने भी अपने कप्तान का पूरा साथ देते हुए लगातार अंतराल पर 4 विकेट चटकाए. इस बीच नंबर तीन पर उतरे कर्क मकेंजी ने जुझारू अर्धशतकीय पारी खेली. हालांकि वह पचासा पुरा करने के तुरंत बाद जॉश हेजलवुड का शिकार बन गए. उस समय वेस्टइंडीज का स्कोर 5 विकेट पर 107 रन था. जल्द ही यह 108 पर 6 हो गया. 

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी के सामने वेस्टइंडीज की टीम 150 के नीचे लुढ़कती नजर आ रही थी. 133 रन पर 9 विकेट गिर चुके थे. हालांकि इसके बाद नंबर 11 पर आए शमार जोसेफ ने अपनी टीम को बड़ी शर्मिंदगी से बचा लिया. उन्होंने केमार रोच के साथ आखिरी विकेट के लिए 55 रन जोड़ वेस्टइंडीज को 188 के स्कोर तक पहुंचाया. जोसेफ ने नेथन लॉयन की गेंद पर LBW आउट होने से पहले 41 गेंदों में 36 रनों की पारी खेली. इसी के साथ वह टेस्ट डेब्यू पर नंबर 11 पर आकर वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए.

पहली ही गेंद पर स्मिथ का झटका विकेट

बल्ले से रिकॉर्ड कायम करने के बाद जोसेफ ने गेंद के साथ अपना नाम क्रिकेट इतिहास में दर्ज करा लिया. उन्हें ऑस्ट्रेलियाई पारी के नौवें ओवर में गेंद थमाई गई. जोसेफ ने अपने टेस्ट करियर की पहली गेंद ऑफ स्टंप के बाहर गुड लेंथ पर डाली और मौजूदा समय में इस फॉर्मैट के सबसे खतरनाक बल्लेबाज स्मिथ को खेलने के लिए मजबूर किया. गेंद स्मिथ के बल्ले का मोटा बाहरी लिया और थर्ड स्लिप के हाथों में समाई गई. जोसेफ को पहली ही गेंद पर विकेट मिल चुका था. वह पुरुष टेस्ट में करियर की पहली ही गेंद पर विकेट लेने वाले वेस्टइंडीज के दूसरे और कुल 23वें खिलाड़ी बने. जोसेफ से पहले 1939 में टाइरेल जॉनसन ने वेस्टइंडीज के लिए टेस्ट डेब्यू करते हुए पहली गेंद पर विकेट लिया था.

इसके बाद जोसेफ ने मार्नस लाबुशेन को भी आउट कर ऑस्ट्रेलिया को दिन का दूसरा झटका दिया. दिन की समाप्ति पर मेजबान टीम का स्कोर 59 रन पर दो विकेट रहा. वे वेस्टइंडीज के स्कोर से अभी 129 रन पीछे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement