Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs SA: David Warner ने मेलबर्न में मचाया तहलका, ऐसा करने वाले बनें ऑस्ट्रेलिया के 8वें बल्लेबाज

AUS vs SA Melbourne Test Day 2 Highlights: मेलबर्न टेस्ट के दूसरे दिन डेविड वार्नर ने अपने टेस्ट करियर में 8 हजार रन पूरे कर लिए.

AUS vs SA: David Warner ने मेलबर्न में मचाया तहलका, ऐसा करने वाले बनें ऑस्ट्रेलिया के 8वें बल्लेबाज

australia vs south africa melbourne test david warner become 8th australian to complete 8000 runs

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट (AUS vs SA 2nd Test) में सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज कर ली है. उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में अपने टेस्ट करियर के 8000 रन पूरे कर लिए हैं. बाएं हाथ के वॉर्नर ये कारनामा करने वाले ऑस्ट्रेलिया के आठवें खिलाड़ी हैं.

PAK vs NZ: कराची टेस्ट में Sarfaraz Ahmed की धड़कने बढ़ीं तो Babar Azam ने कैसे दिया साथ, देखें वीडियो

टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे अधिक रन पूर्व कप्तान रिक पोंटिंग ने बनाए हैं. उन्होंने 168 मुकाबलों में 41 शतक और 62 अर्धशतक की बदौलत 13378 रन बनाए थे. इसके अलावा अपना एलन बॉर्डर, स्टीव वॉ, माइकल क्लार्क, मैथ्यू हेडन, स्टीव स्मिथ और मार्क वॉ भी टेस्ट क्रिकेट में 8000 से अधिक रन बना चुके हैं. मेलबर्न टेस्ट में वॉर्नर को आठ हजार का आंकड़ा छूने के लिए 78 रन की जरूरत थी. वॉर्नर आठ हजार के आंकड़े पर सबसे तेजी से पहुंचने वाले पांचवें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन गए और उन्होंने अपना शतक भी पूरा किया. 

मार्क वॉ को भी छोड़ा पीछे

डेविड वार्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए पहले टेस्ट साल 2011 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. तब से अब तक वह 100 टेस्ट की 183 पारियों में बल्लेबाजी कर चुके हैं. उन्होंने 8040 से अधिक रन बनाकर मार्क वॉ के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया. उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 46 औसत से बल्लेबाजी की है और 25 शतक, 34 अर्धशतक सहित 2 दोहरे शतक भी लगाए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement