Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ban Vs Eng 2nd ODI: रशीद की फिरकी और कुरैन के स्विंग के आगे बांग्लादेश ढेर, 132 रन जीता इंग्लैंड ने मुकाबला

Bangladesh Vs England 2ND ODI Scorecard And Updates: ढाका में दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड के 326 रन के जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम 194 रन बना सकी.

Ban Vs Eng 2nd ODI: रशीद की फिरकी और कुरैन के स्विंग के आगे बांग्लादेश ढेर, 132 रन जीता इंग्लैंड ने मुकाबला

Ban Vs Eng 2ND Odi Live Scorecard

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बांग्लादेश बनाम इंग्लैंड (Ban Vs Eng 2nd ODI) वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला ढाका के शेर-ए-बंगला स्टेडियम में खेला गया, जिसे इंग्लैंड ने एकतरफा अंदाज में 132 रन से जीत लिया है. टॉस हारकर उतरे इंग्लैंड की तरफ से 50 ओवर में 7 विकेट पर 326 रन बनाकर बांग्लादेश के सामने एक मुश्किल टारगेट खड़ा कर दिया गया. जवाब में बांग्लादेशी बल्लेबाज आदिल रशीद की लेग स्पिन और सैम कुरैन की स्विंग गेंदबाजी के सामने ढेर हो गए. बांग्लादेश की पूरी टीम 44.4 ओवर में 194 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. कुरैन ने 29 रन देकर, जबकि रशीद ने 45 रन देकर 4-4 विकेट चटकाए. बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन (58 रन), कप्तान तमीम इकबाल (35 रन) और महमूदल्लाह (32 रन) ही कुछ संघर्ष कर पाए. 

बांग्लादेश की शुरुआत ही रही थी खराब

बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही और 3 विकेट 22 रन पर गिर गए. इसके बाद शाकिब अल हसन और तमीम इकबाल ने अच्छी साझेदारी की, लेकिन मोइन अली ने तमीम को पवेलियन लौटाया. इसके बाद शाकिब ने महमूल्लाह के साथ रन जोड़े, लेकिन रशीद ने पहले शाकिब और फिर अफीफ हुसैन व महमूदल्लाह को आउट कर मैच इंग्लैंड के नाम कर दिया.

34 ओवर में बनाए 153 रन 
बांग्लादेश ने 34 ओवर में जैसे-तैसे 153 रन स्कोरबोर्ड पर टांग दिए हैं. हालांकि यहां तक पहुंचने के क्रम में टीम ने अपने 5 मुख्य बल्लेबाजों का विकेट भी गंवा दिया है. 

मुश्किल परिस्थितियों में शाकिब अल हसन ने खेली अच्छी पारी 
शाकिब अल हसन एक छोर से संघर्ष कर रहे हैं और उन्होंने अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया है.  58 रन के स्कोर पर आदिल रशीद ने उन्हें अपना शिकार बनाया.

बांग्लादेश को लगा तीसरा झटका
बांग्लादेश के 3 विकेट सिर्फ 22 रनों पर गिर चुके हैं. मुशफिकुर रहमान को भी सैम करन ने किया चलता. 

सैम करन ने बैक टू बैक 2 झटके दिए
सैम करन ने पहले लिटन दास को ओवर की दूसरी ही गेंद पर आउट किया और अगली गेंद पर नजमुल हुसैन शंटो को भी बिना खाता खोले पवेलियन लौटाया.

इंग्लैंड ने जोड़े 326 रन 
बांग्लादेश के गेंदबाजों की इंग्लैंड ने खूब धज्जियां उड़ाईं. 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 326 रन जोड़े. तस्कीन अहमद ने लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट. 

जोस बटलर हुए आउट 
76 रनों की शानदार पारी खेलकर जोस बटलर हुए आउट, मेहदी हसन मिराज ने बनाया शिकार. बटलर ने अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के लगाए.

जोस बटलर ने पूरा किया अर्धशतक
जेसन रॉय के आउट होने के बाद जोस बटलर ने संभाला मोर्चा. अपना अर्धशतक भी पूरा किया. 43 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर पहुंचा 248 रन.

शाकिब ने दिलाया बड़ा ब्रेकथ्रू
जेसन रॉय ने 124 गेंदों में बनाए 132 रन. शाकिब अल हसन ने किया रॉय को आउट. अब बांग्लादेश को दबाव बनाने के लिए गुच्छों में लेने होंगे 2-3 विकेट.

इंग्लैंड ने पूरे किए 150 रन 
इंग्लैंड ने 150 रन 29.1 ओवर में पूरे किए. जेसन रॉय और जोस बटलर दोनों छोर से रन बना रहे हैं. बांग्लादेश को जल्द से जल्द इस जोड़ी को तोड़ना होगा.

5 रन बनाकर आउट हुए विंसे
जेम्स विंसे भी बड़ी पारी खेलने में नहीं हुए कामयाब. 16 गेंदों में 5 रन बनाकर आउट हुए. ताइजुल इस्लाम ने लिया विकेट.

डेविड मलान हुए आउट 
डेविड मलान को मेहदी हसन मिराज ने सिर्फ 11 रनों पर पवेलियन लौटा दिया. 

जेसन रॉय ने पूरा किया अर्धशतक 
जेसन रॉय ने अपना अर्धशतक पूरा किया और इंग्लैंड को भी ठोस शुरुआत देने में कामयाब रहे

यह भी पढ़ें: Ban Vs Eng Pitch Report: ढाका में स्पिनर्स के सामने ढेर होगी बटलर ब्रिगेड, जानें कैसी है पिच

इंग्लैंड को लगा पहला झटका 
तस्कीन अहमद ने इंग्लैंड को दिया पहला झटका. 15 गेंदों में सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हुए फिलिप सॉल्ट

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement