Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BAN vs IRE: बांग्लादेश के गेंदबाज फिर ढाएंगे कहर या आज आयरलैंड के बल्लेबाजी मचाएंगे तबाही? जानें कैसी है पिच

BAN vs IRE 2nd T20 Pitch Report: पहला T20 इसी मैदान पर खेला गया था जहां बांग्लादेश ने 207 का स्कोर खड़ा किया था और आयरलैंड 81 पर ढेर हो गई थी.

BAN vs IRE: बांग्लादेश के गेंदबाज फिर ढाएंगे कहर या आज आयरलैंड के बल्लेबाजी मचाएंगे तबाही? जानें कैसी है पिच

ban-vs-ire-2nd t20i-pitch-report zahur ahmed chowdhury stadium chattogram-pitch-analysis-bangladesh-vs-ireland

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बांग्लादेश और आयरलैंड (Bangladesh vs Ireland) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला (BAN vs IRE T20 Series 2023) आज चट्टोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जाएगा. पहले टी20 मुकाबले में 207 रन का विशाल स्कोर खड़ी करने वाली बांग्लादेश ने सिर्फ 81 के स्कोर पर आयरलैंड को ढेर कर दिया था. ऐसे में मेजबान टीम आज ही सीरीज पर कब्जा जमाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. दूसरी ओर शर्मनाक हार झेलने के बाद आयरलैंड की टीम वापसी के लिए बेकरार है. चट्टोग्राम की पिच में हमेशा से ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिलते हैं ऐसे में चलिए जानते हैं कैसी है पिच और क्या कहते हैं यहां के आंकड़े. 

ये भी पढ़ें: हेनरिक्स की तूफानी पारी भी रही बेकार, वेस्टइंडीज ने मैच के साथ सीरीज भी दक्षिण अफ्रीका से जीती

चट्टोग्राम में अभी तक 22 टी20 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें से 11 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है. यहां का पहली पारी में औसत स्कोर 148 रन का है लेकिन लक्ष्य को हासिल करना मुश्किल भी नहीं होता. बांग्लादेश ने आयरलैंड के खिलाफ 207 रन बनाकर सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया है तो नीदरलैंड्स की टीम 39 रन पर इसी मैदान पर ढेर हो चुकी है. इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ 190 रन का लक्ष्य हासिल किया था तो नेपाल ने अफगानिस्तान के खिलाफ 141 रन को भी डिफेंड कर लिया था. कुल मिलाकर यहां एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है. तेज गेंदबाजों के लिए ये पिच काफी मददगार मानी जाती है. यहां 65 विकेट अब तक पेसर्स हासिल कर चुके हैं तो 31 विकेट स्पिनर्स को भी मिले हैं. 

BAN vs IRE T20 सीरीज के लिए दोनों टीमें

बांग्लादेश: लिटन दास (विकेटकीपर), रोनी तालुकदार, नजमुल हुसैन शंटो, शमीम हुसैन, तौहीद हिरदॉय, शाकिब अल हसन (कप्तान), मेहदी हसन मिराज, नासुम अहमद, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, शोरफुल इस्लाम, रिशद हुसैन  और जकर अली.

आयरलैंड: पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), रॉस अडायर, लोरकन टकर (विकेटकीपर), हैरी टेक्टर, जॉर्ज डॉकरेल, गैरेथ डेलानी, कर्टिस कैम्फर, मार्क अडायर, क्रेग यंग, ​​ग्राहम ह्यूम, बेंजामिन व्हाइट, मैथ्यू हम्फ्रीज, फिओन हैंड और थॉमस मेयस.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement