Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ODI World Cup 2023 से पहले ये कीवी गेंदबाज बना भारत के लिए खतरा, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की भी बढ़ाएगा मुश्किलें

Bangladesh vs New Zealand 2nd ODI: न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे में कीवी टीम ने मेजबानों को 86 रन से हरा दिया.

ODI World Cup 2023 से पहले ये कीवी गेंदबाज बना भारत के लिए खतरा, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की भी बढ़ाएगा मुश्किलें

ban vs nz 2nd odi ish sodhi took 6 wickets against bangladesh at dhaka bangladesh vs new zealand tom blundell

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ढाका में शनिवार को खेले गए बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे वनडे को कीवी टीम ने 86 रन से जीत कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. इस मुकाबले में बांग्लादेशी गेंदबाजों ने पहले न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की कड़ी परिक्षा ली लेकिन हेनरी निकल्स और टॉम ब्लेंडल की बेहतरीन पारियों ने टीम न्यूजीलैंड को 254 रन तक पहुंचा दिया. 255 रन के लक्ष्या की पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ईश सोढी की फिरकी के जाल में फंस गई और पूरी टीम 41.1 ओवर में ही 168 रन पर ढेर हो गई. भारत में होने वाले वर्ल्डकप को ध्यान में रखते हुए दोनों टीमों के कई खिलाड़ी इस मैच में नहीं खेल रहे थे, जो भारत में वर्ल्डकप टीम का हिस्सा रहने वाले हैं. ईश सोढी का प्रदर्शन इस मुकाबले में लाजवाब रहा और उन्होंने भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को भी अपने प्रदर्शन से सावधान कर दिया है. 

ये भी पढ़ें: हांग्जो में एशियन गेम्स का हुआ उद्घाटन, भारत ने अब तक का सबसे बड़ा दल चीन भेजा

बांग्लादेश और भारत की पिचों में ज्यादा अंतर नहीं होता है. ईश सोढी ने शेर-ए-बांग्लाद स्टेडियम में बांग्लादेशी बल्लेबाजों की कड़ी परिक्षा ली और 10 ओवर में 39 रन देकर 6 विकेट चटकाए. हालांकि न्यूजीलैंड की सबसे बड़ी चिंता रही ट्रेंट बोल्ट की फॉर्म, उन्होंने 8 ओवर की गेंदबाजी की और कोई सफलता हासिल नहीं कर सके. काइल जेमिसन ने 7 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट चटकाए तो कप्तान लॉकी फॉर्गुसन को एक सफलता मिली. रचिन रवींद्र ने 8 ओवर में किफायती गेंदबाजी जरूर की लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली.  काइल जेमिसन को छोड़कर ये सभी गेंदबाज न्यूजीलैंड की वर्ल्डकप स्कॉड का हिस्सा हैं. 

भारतीय मूल का ये कीवी लेगब्रेक बॉलर विराट कोहली और रोहित शर्मा के खतरा बन सकता है. आपको बता दें कि पिछले वर्ल्डकप में भारतीय टीम को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से ही हारकर बाहर होना पड़ा था. बांग्लादेश की धरती पर सोढी की बॉलिंग सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी टीमों के लिए भी बड़ी चुनौती बन सकती है. सोढी ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में तमिम इकबाल, तंजिद हसन, सौम्य सरकार, तौहिद हृदय, मेहदी हसन जैसे बल्लेबाजों को आउट किया जो बड़ी बड़ी टीमों के खिलाफ बड़ी पारियां खेल चुके हैं. 

मुश्तफिजुर ने भी किया प्रभावित

इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम की शुरुआत खराब रही और मुश्तफिजुर रहमान ने दोनों ओपनर्स को 26 के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. देखते ही देखते न्यूजीलैंड का स्कोर 36 पर तीन हो गया. इसके बाद हेनरी निकल्स और टॉम ब्लेंडल ने पारी संभाली और टीम को 100 के पार पहुंचाया. दोनों के आउट होने के बाद आखिरी के बल्लेबाजों ने छोटी छोटी साझेदारियों की बदौलत टीम को 250 के पार पहुंचाया. 255 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही 92 के स्कोर पर आधी टीम आउट हो गई. इस दौरान सोढी ने 4 विकेट चटकाए. आखिरी 5 विकेट भी जल्दी गिर गए और न्यूजीलैंड ने 86 रन से मैच जीत लिया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement