Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BBL 2023-24 Live Streaming: शुरू होने जा रहा है दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा टी20 लीग, जानें भारत में कहां देखें लाइव

Big Bash League 2023-24 का पहला मैच 7 दिसंबर को खेला जाएगा और फाइनल मुकाबला 24 जनवरी 2024 को होगा. इस मैच के भारत में भी लाइव देखा जा सकता है.

 BBL 2023-24 Live Streaming: शुरू होने जा रहा है दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा टी20 लीग, जानें भारत में कहां देखें लाइव

bbl 2023-24 live streaming and live telecast in india big bash league 2023-24 live channel details team list

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आईपीएल के बाद दुनिया में जिस टी20 लीग की सबसे ज्यादा चर्चा होती है वह है बिग बैश लीग. इस लीग का अगला संस्करण 7 दिसंबर से ब्रिसबेन के गाबा में से शुरू होगा. इस लीग के दौरान कुल 44 मैच खेले गाएंगे. यहां आपको ट्रेविस हेड, ग्लैन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड और टिम डेविड जैसे आक्रामक बल्लेबाज देखने को मिलेंगे तो कई युवा खिलाड़ी भी अपना नाम बनाने मैदान पर उतरेंगे. आईपीएल की तरह बिग बैश लीग ने भी ऑस्ट्रेलिया को कई बेहतरीन खिलाड़ी दिए हैं ऐसे में इस लीग पर दुनिया के क्रिकेट फैंस की नजरे होती हैं. 

ये भी पढ़ें: गुवाहाटी में ऐसे गरजे गायकवाड कि टूट गया विराट कोहली और रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

भारत में कहां देखें BBL 2023-24 का सीधा प्रसारण?

बिग बैश लीग 2023-24 का सीधा प्रसारण सोनी के स्पोर्ट्स नेटवर्क्स पर किया जाएगा. इन मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव ऐप पर भी उपलब्ध होगी. इसके लिए आपको सब्सक्रिप्शन लेना होगा. सोनी स्पोर्ट्स के टेन-1 और टेन 3 के साथ टेन 1 HD और टेन 3 HD पर भी लाइव प्रसारण देख सकेंगे. 

बिग बैश लीग में कितनी टीमें होती हैं?

ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले बिग बैश लीग में 8 टीमें हिस्सा लेती हैं. इसमें होबार्ट हरिकेंस, सिडनी सिक्सर्स, सिडनी थंडर्स, पर्थ स्कॉर्चर्स, मेलबर्न स्टार्स, मेलबर्न रेनेगेड्स, ब्रिसबेन हिट्स और एडिलेड स्ट्राइकर्स की टीमें हिस्सा लेती हैं. 

एक सीजन में कितने बीबीएल गेम होते हैं?

बिग बैश लीग 2023-24 में कुल 44 मुकाबले खेले जाएंगे, जिसमें एक क्वालीफायर, एक नॉकआउट एक चैलेंजर्स और एक फाइनल मैच शामिल है. बिग बैश लीग 2023-24 में पहला मुकाबला ब्रिसबेन के गाबा में ब्रिसबेन हीट और मेलबर्न स्टार्स के बीच खेला जाएगा. ये मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1.45 बजे खेला जाएगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement