Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BCCI Annual Contract: रवींद्र जडेजा का प्रमोशन, केएल राहुल को झटका, जानिए किस खिलाड़ी को कितना मिलेगा पैसा

BCCI Contract List: बीसीसीआई की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में इस बार जहां जडेजा को फायदा हुई हुआ है वहीं अंजिक्या रहाणे और ईशांत शर्मा लिस्ट से बाहर हो गए.

BCCI Annual Contract: रवींद्र जडेजा का प्रमोशन, केएल राहुल को झटका, जानिए किस खिलाड़ी को कितना मिलेगा पैसा

Team India

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बीसीसीआई ने नए साल के लिए भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम का वार्षिक कॉन्ट्रैक्ट जारी किया है. इस बार रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और हार्दिक पटेल जैसे खिलाड़ियों को प्रमोशन मिला है. खराब फॉर्म से जूझ रहे के एक राहुल को ए कैटगरी से बी में भेज दिया गया है. वहीं, पहले बी ग्रेड लिस्ट में आने वाले ईशांत शर्मा और अंजिक्या रहाणे अब बीसीसीआई की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर हो गए हैं. इस बार भी बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को चार कैटगरी में रखा है.

इस साल ए प्लस, ए, बी और सी कैटगरी रखी गई हैं. रवींद्र जडेजा को ए से ए प्ल में प्रमोट किया गया है. जडेजा के अलावा अक्षर पटेल और हार्दिक पांड्या को क्रमश: बी और सी ग्रेड से ए ग्रेड में प्रमोट किया गया है. खराब प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल को ए से बी में भेज दिया गया है. शुभमन गिल और सूर्य कुमार यादव का प्रमोशन हो गया है और ये दोनों खिलाड़ी सी से बी ग्रेड में पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें- WPL Final: मुंबई इंडियंस बनी महिला लीग की पहली चैंपियन, दिल्ली को 7 विकेट से हराया

किसको कितने पैसे मिलेंगे?
बीसीसीआई की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में जो चार कैटगरी हैं, उनमें खिलाड़ियों को मिलने वाले पैसों में भी अंतर है. इसमें 'ए प्लस' खिलाड़ी को 7 करोड़ रुपये, 'ए' खिलाड़ी को 5 करोड़ रुपये, 'बी' खिलाड़ी को 3 करोड़ रुपये और 'सी' खिलाड़ी को 1 करोड़ रुपये दिए जाएंगे. अनुभवी अजिंक्य रहाणे और इशांत शर्मा, जो पहले ग्रेड बी में थे, उन्हें कॉन्ट्रैक्ट नहीं दिया गया है जबकि भुवनेश्वर कुमार, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा और दीपक चाहर को भी लिस्ट से बाहर कर दिया गया है.
 
तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को ग्रेड बी से सी में गिरा दिया गया जबकि कुलदीप यादव, इशान किशन, दीपक हुड्डा, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह और केएस भरत सभी ग्रेड सी में नए खिलाड़ी हैं.

यह भी पढ़ें- Rishabh Pant से मिलने पहुंचे दो जानी दुश्मन तो फैंस पूछने लगे, 'ये दोनों साथ कैसे आ गए?'

पुरुषों के लिए बीसीसीआई की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट:
ग्रेड ए प्लस कैटगरी: रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा
ग्रेड ए कैटगरी: हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल
ग्रेड बी कैटगरी: चेतेश्वर पुजारा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मोहम्मद सिराज, सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल
ग्रेड सी कैटगरी: उमेश यादव, शिखर धवन, शार्दुल ठाकुर, इशान किशन, दीपक हुड्डा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, केएस भरत.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement