Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BCCI Central Contracts 2022-23: Hardik Pandya और Suryakumar Yadav का होगा प्रमोशन, गिल पर भी होगी नजर

BCCI Central Contracts 2022-23: सूर्याकुमार यादव और हार्दिक पंड्या पिछले साल के कॉन्ट्रैक्ट में ग्रेड सी में थे. इस साल उनके प्रमोशन की संभावना है.

BCCI Central Contracts 2022-23: Hardik Pandya और Suryakumar Yadav का होगा प्रमोशन, गिल पर भी होगी नजर

bcci central contracts 2022-23 hardik pandya suryakumar yadav to be romoted shubman gill can break into A

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 2022-23 के लिए बीसीसीआई (BCCI) आज सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट (Central Contracts) का ऐलान करेगा.  इस सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav.) को प्रमोशन मिलने की संभावना है. पिछले साल दोनों ग्रेड सी में थे और उम्मीद है कि इस बार इन्हें ग्रैड ए में शामिल किया जाएगा. बीसीसीआई की होने वाली मीटिंग में ये भी संभावना है कि भारतीय ऑलराउंडर को टी20 टीम का कप्तान बनाया जाए. दूसरी ओर सूर्या ने टी20 में कमाल का प्रदर्शन किया है और इस साल सबसे ज्यादा टी20 रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं. ऐसे में उन्हें भी प्रमोट किया जा सकता है. 

जहां है MS Dhoni का साइन, वहां Ishan Kishan नहीं देंगे ऑटोग्राफ, देखें वीडियो

BCCI की बैठक में डबल प्रमोशन मिलने की उम्मीद है क्योंकि उन्हें भारत की टी20 टीम का कप्तान भी बनाया जा सकता है. आपको बता दें कि भारत में आगले साल वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. ऐसे में रोहित शर्मा सिर्फ वनडे और टेस्ट टीम पर फोकस रह सकते हैं. साल 2024 में टी20 वर्ल्ड कप भी भारत में होना है और ऐस में टीम इंडिया युवा टीम के साथ इव खिताब तो जीतने की तैयारी करना चाहेगी. ऐसे में उन खिलाड़ियों पर भी नजरे रहने वाली हैं जो वर्ल्ड कप की टीम में जगह बनाने के दावेदार हैं.

वनडे में शानदार प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल को कॉन्टैक्ट में ग्रेड ए मिल सकता है. तो इशांत शर्मा, रवि अश्विन और शार्दुल ठाकुर को नुकसान हो सकता है. जडेजा की जग लगातार टीम में स्पिन ऑलराउंडर की भूमिका निभाने वाले अक्षर पटेल भी कॉन्ट्रैक्ट में शामिल होंगे. 

2021-22 में खिलाड़ी का कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट:

ग्रेड A+: विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह.

ग्रेड A+ में शामिल खिलाड़ियों को 7 करोड़ रुपए सालाना मिलते हैं.  

ग्रेड A: रवि अश्विन, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और ऋषभ पंत. 

ग्रेड A में शामिल खिलाड़ियों को 5 करोड़ रुपए सालाना मिलते हैं.  

ग्रेड B: चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, श्रेयस अय्यर, मोहम्मद सिराज और इशांत शर्मा.

ग्रेड B के खिलाड़ियों को 3 करोड़ रुपए सालाना मिलते हैं

ग्रेड C: शिखर धवन, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, शुभमन गिल, युजवेंद्र चहल, हनुमा विहारी, सूर्यकुमार यादव, रिद्धिमान साहा और मयंक अग्रवाल.

ग्रेड C में शामिल खिलाड़ियों को 1 करोड़ रुपए सालाना मिलते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement