Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद Chetan Sharma पर गिरी गाज, BCCI ने चयन समिति को किया बर्खास्त

T20 World Cup 2022 में भारतीय टीम कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई थी और सेमीफाइनल में उन्हेंन इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी.

वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद Chetan Sharma पर गिरी गाज, BCCI ने चयन समिति को किया बर्खास्त

BCCI has sacked the entire senior selection committee including chairman Chetan Sharma after T20WorldCup

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के बाद BCCI ने बड़ा फैसला लिया है. बीसीसीआई ने सेलेक्शन कमिटी के चेयरमैन चेतन शर्मा समेत पूरी टीम को बर्खास्त कर दिया है. वर्ल्डकप में खराब प्रदर्शन के बाद ऐसा माना जा रहा था कि वर्ल्ड कप के बाद कई बड़े फैसले लिए जाएंगे. अब BCCI ने खाली पदों के लिए नए आवेदन भी निकाल दिए है.

कौन कर सकता है खाली पदों के लिए आवेदन

BCCI ने शुक्रवार रात को बड़ा फैसला लिया और चेतन शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम की सीनियर चयन समीति को सस्पेंड कर दिया. साथ ही खाली पदों के लिए आवेदन भी जारी कर दिए हैं. आवेदन वही खिलाड़ी कर सकते हैं, जिन्होंने कम से कम 7 टेस्ट या 30 फर्स्ट क्लास मैच या 10 वनडे और 20 फर्स्ट क्लास मैच खेले हों. उन खिलाड़ियों को क्रिकेट से सन्यास लिए कम से कम 5 साल हो गए हों. 

Asia Cup 2022 में भी टीम ने किया था निराश

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में कई ऐसे खिलाड़ियों का चयन हुआ था, जिनकी जगह नहीं बनती थी. यही वजह है कि टीम को असफलता मिली. इसके अलावा एशिया कप 2022 में भी भारतीय टीम का निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला था. एशिया कप की सबसे सफल टीम फाइनल तक के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी. उसे दूसरे दौर में श्रीलंका और पाकिस्तान से हार झेलनी पड़ी थी. 

बीसीसीआई चयन समिति में चेतन शर्मा अध्यक्ष थे इसके अलावा देवाशीष मोहंती, हरविंदर सिंह और सुनील जोशी समिति के अन्य सदस्य थे. इनमें से कुछ सदस्य 2020 में सेलेक्टर बने थे तो कुछ ने 2021 में समिति ज्वाइन की थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement