Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ben Stokes ने वनडे क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेंगे आखिरी ODI

Ben Stokes Retirement: इंग्लैंड के 31 वर्षीय ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से रिटायर होने का फैसला ले लिया है. अब वह सिर्फ़ टी-20 और टेस्ट क्रिकेट में खेलते दिखेंगे.

Latest News
Ben Stokes ने वनडे क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेंगे आखिरी ODI

बेन स्टोक्स

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी और ऑलडाउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने वनडे क्रिकेट (ODI Cricket) से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. वह अपना आखिरी मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार को खेलेंगे. बेन स्टोक्स क्रिकेट के बाकी फॉर्मैट में खेलते रहेंगे. आपको बता दें कि बेन स्टोक्स बाएं हाथ से बल्लेबाजी और दाएं हाथ से तेज गेंदबाजी करते हैं. आईपीएल के पिछले सीजन में उन्होंने हिस्सा नहीं लिया था.

हाल ही में भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई वनडे सीरीज में बेन स्टोक्स भी शामिल थे. उन्होंने इंग्लैंड की ओर से बल्लेबाजी और गेंदबाजी भी की. हालांकि, भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया. इससे पहले, भारत ने टी-20 सीरीज़ में भी इंग्लैंड को 2-1 से हरा दिया था.

यह भी पढ़ें- मैनचेस्टर ग्राउंड पर बिना प्रैक्टिस ऋषभ पंत ने जड़ा शतक, काम आया गुरु द्रविड़ का दिया ज्ञान!

बेन स्टोक्स ने कहा है, 'मंगलवार को डरहम में मैं अपना आखिरी वनडे मैच खेलूंगा. मैंने ODI क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला लिया है. यह मेरे लिए काफी कठिन फैसला रहा है. मैं इंग्लैंड टीम के अपने साथी खिलाड़ियों के साथ खेलने को बहुत एंजॉय किया. मैं इस फॉर्मैट में अपना 100 पर्सेंट नहीं दे पा रहा हूं. इंग्लैंड की टीशर्ट सिर्फ़ उसी खिलाड़ी को पहननी चाहिए जो 100 प्रतिशत दे सके.'

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने बताई अपनी हार की वजह

इंग्लैंड के लिए खेले 100 से ज्यादा वनडे मैच
बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए कुल 104 वनडे मैच खेले हैं. उन्होंने कुल 2919 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक और 21 अर्धशतक शामिल हैं. इसके अलावा, उन्होंने वनडे मैचों में कुल 74 विकेट भी लिए हैं. बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए 83 टेस्ट मैच और 34 टी-20 मैच भी खेले हैं. इंग्लैंड की क्रिकेट टीम के अलावा वह आईपीएल में भी खेलते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों (Latest News) पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में (Hindi News) पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement