Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BBL 12 Record: Matthew Short के तूफान ने दिया Big Bash League को नया मुकाम, T20 मैच में बने 450 से ज्यादा रन

Big Bash league 2022-23: Adelaide Striker ने Hobart Hurricanes के 229 रन के जवाब में 230 रन बनाकर टूर्नामेंट में नया कीर्तिमान रच डाला.

Latest News
BBL 12 Record: Matthew Short के तूफान ने दिया Big Bash League को नया मुकाम, T20 मैच में बने 450 से ज्यादा रन

big bash league live streaming adelaide strikers highest ever BBL chase matthew short gets century ads vs hbh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टी20 क्रिकेट रोमांच का नया अड्डा बनता जा रहा है. हाल ही में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne Cricket Ground) पर 90 हजार से अधिक दर्शक भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच टी20 मैच देखने पहुंचे, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड रहा. आए दिन क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में नए रिकॉर्ड बने रहते हैं. लेकिन कुछ ऐसे रिकॉर्ड हैं जो बहुत कम टूटते या बनते देखने को मिलते हैं. गुरुवार को बिग बैश लीग (Big Bash league) के 12वें संस्करण में कुछ ऐसा ही देखने को मिला जब एडिलेड स्ट्राइकर्स (Adelaide Strikers) ने होबार्ट हरिकेन्स (Hobart Hurricanes) के 230 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया. ये बिग बैश लीग के इतिहास की सबसे बड़ी चेज है. एडिलेड स्ट्राइकर्स की ओर से सलामी बल्लेबाज मैथ्यू शॉर्ट (Matthew Short) ने शतकीय पारी (Matt Short Century In BBL 12) खेली और इस कारनामे को अंजाम दिया. 


सरफराज के आउट होने पर क्रिकेट जगत में मचा बवाल, वीडियो देखकर बताएं Out या Not Out

इस ऐतिहासिक चेज में सिर्फ शॉर्ट का नहीं बल्कि क्रिस लिन और एडम होस का भी महत्वपूर्ण योदगान रहा. मैथ्यू शॉर्ट ने 59 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके और 3 छक्कों की मदद से 100 रन बनाए. इसके अलावा क्रिस लिन ने 29 गेंदों में 4 छक्के और 6 चौकों की मदद से ताबड़तोड़ 64 रन री पारी खेली. एडम होस ने 22 गेंद में 38 रन की पारी खेली. इससे पहले होबार्ट हरिकेन्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 229 रन बनाए. एडिलेड स्ट्राइकर्स ने 3 गेंद पहले लक्ष्य हासिल कर लिया. 

होबर्ट की ओर से लगे तीन अर्धशतक

एडिलेड स्ट्राइकर्स के कप्तान मैथ्यू शॉर्ट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बेन मैकडेमट और कालेब जेवेल ने 7 ओवर में ही टीम को 80 के पार पहुंचा दिया. जेवेल 25 गेंदों में 54 रन बनाकर आउट हुए. 120 के स्कोर पर मैकडेरमट भी 57 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद जैक क्राउली ने 28 गेंद में 54 और टिम डेविड ने 20 गेंद में 39 रन बनाकर टीम को 229 के स्कोर तक पहुंचाया. वेस एगर ने 2 ओवर में 39 रन खर्च किए. 

Chris Lynn की पारी पड़ी होबार्ट पर भारी

230 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी एडिलेड स्ट्राइकर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दूसरे ओवर में ही रयान गिबसन 5 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद कप्तान मैथ्यू शॉर्ट का साथ देने आए क्रिस लिन ने तुफानी पारी खेली और 29 गेंद में 64 रन बनाकर आउट हुए. एडम होज ने 22 गेंद में 38 रन बनाकर बचा हुआ काम पूरा कर दिया. आखिरी ओवर में जीत के लिए 12 रन की जरूरत थी और मैथ्यू शॉर्ट ने लगातार दो चौके जड़कर एडिलेड में बिग बैश लीग का नया अध्याय लिख डाला. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement