Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारतीय दिग्गज मुक्कबाज़ को नीतू ने हराकर हासिल किया राष्ट्रमंडल खेलों का टिकट

ओलंपिक पदक विजेता मैरी कॉम को हराकर नीतू ने हासिल किया CWG 2022 के लिए टिकट

भारतीय दिग्गज मुक्कबाज़ को नीतू ने हराकर हासिल किया राष्ट्रमंडल खेलों का टिकट

ट्रायल्स में नीतू ने मैरी कॉम को हराया

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनएन हिंदी: मिनी क्यूबा के नाम से जाने जाने वाले भिवानी शहर की बॉक्सर नीतू घनघस कॉमनवेल्थ खेल (Commonwealth games) कर देश का मान बढ़ाने के लिए तैयार हैं. ट्रायल में मैरी कॉम (Mary Kom) को पछाड़ कर नीतू ने कॉमनवेल्थ का टिकट हासिल किया है. कॉमनवेल्थ इस बार इंग्लैंड के बर्घिंमन में 28 जूलाई से शुरू हो रहे हैं. जिसके लिए नीतू रवाना हो गई है.

 

India wins T20 series: भारत की जीत के हीरो बने सर जडेजा और भुवनेश्वर कुमार

भारत की बेटियां समय-समय पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रौशन करती रही हैं. इसमें एक नाम मिनी क्यूबा कहे जाने वाले भिवानी की बॉक्सर बेटी नीतू का जुड़ सकता है. नीतू ने हाल ही में कॉमनवेल्थ के लिए हुई ट्रायल में भारत की दिग्गज मुक्कबाज़ मैरी कॉम को हरा कर टिकट पक्का किया है.

नीतू को है अपनी मेहनत पर भरोसा

कॉमनवेल्थ शुरू होने तक नीतू आयरलैंड में ट्रेनिंग करेंगी. कॉमनवेल्थ के लिए रवाना होने से पहले नीतू अपने पिता जयभगवान और ताऊ रणबीर प्रधान के साथ अपने घर पर थीं. इससे पहले वो वर्ल्ड चैंपियनशिप से लेकर कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं मं पदक जीत चुकी हैं. ये अनुभव कॉमनवेल्थ जीतने में काम आएगा. नीतू ने कहा कि उन्हें अपनी मेहनत पर पूरा भरोसा है कि कॉमनवेल्थ में गोल्ड आएगा. नीतू ने बताया कि इसके बाद वो एशियन गेम्स और फिर ओलंपिक की तैयारी में जुटेंगी.

बर्मिंघम T20 में भारत ने इंग्लैंड को 49 रनों से दी मात, सीरीज़ जीतकर रचा इतिहास

बर्मिंघम में नीतू से पदक की उम्मीद

हर भारतवासी अपने राष्ट्रीय ध्वज पर गर्व करता है. ये गर्व तब दो गुना हो जाता है, जब तीरंगा विदेशी ज़मीन पर लहरे और ये काम करने वाले एथलीट्स रातों-रात स्टार बन जाते हैं. ऐसे में उम्मीद है कि कॉमनवेल्थ में नीतू के साथ अन्य खिलाड़ी भी तीरंगे को लहराएंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement