Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बांग्लादेश टेस्ट से पहले Buchi Babu tournament में चमकेंगे ईशान, सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले भारतीय स्टार खिलाड़ी ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर एक अलग ही मैदान पर जलवा बिखेरने की तैयारी में हैं.

Latest News
बांग्लादेश टेस्ट से पहले Buchi Babu tournament में चमकेंगे ईशान, सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर

भारतीय क्रिकेट टीम, बुची बाबू टूर्नामेंट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

भारतीय क्रिकेट टीम को अब अगले महीने यानी सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज खेलनी है. लेकिन इससे पहले टीम इंडिया के सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर जैसे कई स्टार खिलाड़ी एक्शन में नजर आएंगे. दरअसल, भारतीय घरेलु क्रिकेट में बुची बाबू टूर्नामेंट (Buchi Babu Tournament) का आयोजन होना है. लेकिन आपके मन में ये सवाल होगा कि आखिर ये बुची बाबू टूर्नामेंट क्या है. आज हम आपको इस टूर्नामेंट के बारे में बताएंगे.

कब से शुरू होगा टूर्नामेंट

बुची बाबू टूर्नामेंट का आगाज कल यानी गुरुवार 15 अगस्त से होने जा रहा है. बुची बाबू आमंत्रण टूर्नामेंट तमिलनाडु में होगा. हालांकि ये टूर्नामेंट तामिलनाडु के चार अलग-अलग जगह तिरुनेलवेली, कोयंबटूर, सेलम और नाथम में खेला जाएगा.  वहीं इस टूर्नामेंट में सूर्यकुमार यादव से लेकर श्रेयस अय्यर तक कई स्टार्स ने हिस्सा लिया है. 

क्या है बुची बाबू टूर्नामेंट

ऐसा कहा जाता है कि भारतीय घरेलु क्रिकेट का आगाज बुची बाबू टूर्नामेंट से ही हुआ था. ये भारत के सबसे पुराने टूर्नमेंट्स में से एक है. इस टूर्नामेंट का नाम मोथावरपु वेंकट महिपति नायडू पर रखा गया है. क्योंकि मोथावरपु को ही बुची बाबू के नाम से भी जाना जाता है. वहीं इस टूर्नामेंट में रणजी ट्रॉफी के चार दिवसीय फॉर्मेट का ही पालन होना है. इसके अलावा इस टूर्नामेंट के विनर के लिए 3 लाख रुपये की प्राइज मनी भी रखी है. वहीं रनरअप टीम को 2 लाख रुपये मिलेंगे. 

इस टूर्नामेंट में कितनी टीमें लेंगी हिस्सा

बुची बाबू टूर्नामेंट में कुल 12 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं. इनमें से मध्य प्रदेश, झारखंड, रेलवे, गुजरात, मुंबई, हरियाणा, जम्मू और कश्मीर, छत्तीसगढ़, हैदराबाद, बड़ौदा और दो स्थानीय टीमें TNCA-11 और TNCA प्रेसिडेंट-11 शामिल हैं. ये सभी टीमों को 4 ग्रुप में बांटा भी गया है. 


यह भी पढ़े-15 अगस्त पर लाल किले के आसपास परिंदा भी नहीं मार सकता पर, 700 AI लैस कैमरों से तैयार है अभेद्य घेरा


चार ग्रुप में बांटी गई 12 टीमें

  • ग्रुप ए- मध्य प्रदेश, झारखंड, हैदराबाद
  • ग्रुप बी- रेलवे, गुजरात, टीएनसीए प्रेसिडेंट 11
  • ग्रुप सी- मुंबई, हरियाणा, टीएनसीए 11
  • ग्रुप डी- जम्मू और कश्मीर, छत्तीसगढ़, बड़ौदा.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement