Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BWF World Championship 2022: सात्विक-चिराग की जोड़ी ने भारत को दिलाया इतिहास का पहला मेंस डबल्स का मेडल

World badminton championship में भारतीय टीम ने 2011 से लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और इस बार भी भारत का एक पदक सुनिश्चित हो गया है.

Latest News
BWF World Championship 2022: सात्विक-चिराग की जोड़ी ने भारत को दिलाया इतिहास का पहला मेंस डबल्स का मेडल

Indian Badminton player Satwik-Chirag Secure medal at BWF

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टोक्यो में चल रहे BWF World Badminton Championship 2022 के क्वार्टरफाइनल में सात्विकसाईराज रंकिरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने जीत हासिल कर ली है. सेमीफाइनल के लिए खेले गए इस मुकाबले में भारतीय जोड़ी ने जापान के तोकुरो होकी और युगो कोबायाशी को मात दी. इस जीत के साथ उन्होंने पदक भी पक्का कर लिया है. बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप में सेमीफाइनल में पहुंचने वाले खिलाड़ी का पदक सुनिश्चित हो जाता है. ये भारत का पुरुष डबल्स स्पर्धा का पहला पदक होगा. अब भारतीय डबल्स जोड़ी का सामना 27 अगस्त को मलेशिया की आरोन चिया और सोह वूई यिक की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी से होगा. चिराग और सात्विक को इस टूर्नामेंट में सातवीं वरीयता दी गई है. 

Asia Cup 2022: महामुकाबले से पहले पाकिस्तान को लगा एक और झटका, अब ये तेज गेंदबाज हुआ चोटिल

इसके पहले एक अन्य क्वार्टरफाइनल मुकाबले में ध्रुव कपिला और एमआर अर्जुन की भारतीय जोड़ी को एकतरफा मुकाबले मे हार का सामना करना पड़ा. तीसरी वरीयता प्राप्त इंडोनेशिया के मोहम्मद अहसान और हेंड्रा सेतियावान ने भारतीय जोड़ी को 21-8, 21-14 से मात दी. मेंस सिंगल्स में भारत की आखिरी उम्मीद को भी शुक्रवार को झटका लगा. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 चैंपियन लक्ष्य सेन का हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने वाले एचएस प्रणॉय को अंतिम आठ में हार का सामना करना पड़ा. 

चीन के झाओ जुन पेंग ने 64 मिनट तक चले मुकाबले में भारतीय शटलर को 19-21, 21-6, 21-18 से शिकस्त दी. प्रणॉय ने पहला गेम जीतकर शानदार शुरुआत की लेकिन अगले गेम में उन्हें बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा. तीसरे और निर्णायक मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली. एक समय स्कोर 11-11 था लेकिन उसके बाद से प्रणॉय पिछड़ते गए और गेम के साथ पदक भी गंवा दिया. भारत ने BWF विश्व चैंपियनशिप में साल 2011 से लगातार पदक जीते हैं, जिसमें PV Sindhu का इकलौता गोल्ड मेडल भी शामिल है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement