Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CWG 2022: शुक्रवार से शुरू होगा भारतीय महिला क्रिकेट टीम का अभियान, जानें कब होगा किससे मुक़ाबला और कहां देखें Live

14 साल के बाद Commonwealth Games में क्रिकेट को शामिल किया गया है. इस टूर्नामेंट में 8 महिला टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिसमें भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, श्रीलंका, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, बारबाडोस और न्यूजीलैंड की टीमें शामिल हैं.

Latest News
CWG 2022: शुक्रवार से शुरू होगा भारतीय महिला क्रिकेट टीम का अभियान, जानें कब होगा किससे मुक़ाबला और कहां देखें Live

CWG 2022 के लिए भारतीय टीम

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लगभग 14 सालों के बाद क्रिकेट की Commonwealth Games में वापसी हुई है. इससे पहले साल 1998 के संस्करण में क्रिकेट को देखा गया था, जहां मेंस क्रिकेट के वनडे इवेंट का आयोजन हुआ था. तब साउथ अफ्रीका ने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर गोल्ड जीता था. 14 साल बाद एक बार फिर से कॉमनवेल्थ गेम्स में क्रिकेट की वापसी हुई है. हालांकि इस बार पुरुषों के इवेंट की बजाय महिलाओं का टूर्नामेंट देखने को मिलेगा. क्रिकेट का पहला मुक़ाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 29 जुलाई, शुक्रवार को खेला जाएगा.

ग्रुप A में भारत के साथ पाकिस्तान

कॉमनवेल्थ गेम्स के महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही 8 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है. ग्रुप A में भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बारबाडोस की टीमों को रखा गया है, तो ग्रुप B में इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, श्रीलंका और साउथ अफ्रीका की टीमें हैं. दोनों ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी. दोनों सेमीफाइनल मुक़ाबले 6 अगस्त को एजबेस्टन में खेले जाएंगे, जबकि फाइनल मुक़ाबला 7 अगस्त को खेला जाएगा. उससे पहले कांस्य पदक के लिए अपना अपना सेमीफाइनल मुक़ाबला हारने वाली टीमें आपस में भिड़ेंगी.

Indian team for CWG22

 कॉमनवेल्थ गेम्स के शुरू होने से पहले लगा एक और झटका, ये भारतीय क्रिकेटर्स नहीं जाएंगी बर्मिंघम

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को अपना पहला मुक़ाबला 29 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलना है. दोनों टीमों के बीच अभी तक 23 मुक़ाबले खेले गए हैं, जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ने 16 मैच जीते हैं, तो भारतीय महिलाओं ने 6 बार जीत का स्वाद चखा है. एक मुक़ाबला का नतीजा नहीं निकल सका है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का हाई स्कोर 177 रनों का है, जबकि औसत स्कोर 119.5 का है. भारतीय टीम को अपना दूसरा मुक़ाबला 31 जुलाई को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. जबकि ग्रुप का आखिरी मैच 3 अगस्त को बारबाडोस के खिलाफ खेला जाएगा.

कब और कहां खेला जाएगा IndW vs AusW का मुक़ाबला

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच Commonwealth Games 2022 का पहला मुक़ाबला खेला जाएगा. ये मैच भारतीय समयानुसार शाम 4:30 बजे से शुरू होगा. क्रिकेट के सभी मुक़ाबले बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले जाएंगे.

Indian Women's Cricket Team

IndW vs AusW का मुक़ाबला देखें Live

Commonwealth Games 2022 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम के सभी मुक़ाबले Sony Sports Networks पर हिंदी और इंग्लिश भाषाओं में प्रसारित किए जाएंगे. जबकि मुक़ाबले की Live स्ट्रीमिंग Sony Liv ऐप पर उपलब्ध होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement