Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

David Warner Retirement: डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया में खेला आखिरी इंटरनेशनल मैच, बोले - अब मेरा समय पूरा हुआ

टेस्ट और वनडे से संन्यास ले चुके डेविड वॉर्नर इंटरनेशनल क्रिकेट का एक ही फॉर्मेट - टी20I खेल रहे हैं. वह मंगलवार को आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया की जर्सी में घरेलू जमीन पर खेलने उतरे.

Latest News
David Warner Retirement: डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया में खेला आखिरी इंटरनेशनल मैच, बोले - अब मेरा सम��य पूरा हुआ

डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया में आखिरी इंटरनेशनल मैच खेल लिया है

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

टेस्ट और वनडे से संन्यास ले चुके धाकड़ ओपनर डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया में आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला खेल लिया है. मंगलवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ पर्थ में खेले गए तीसरे टी20I के बाद उन्होंने इसकी घोषणा की. वॉर्नर इस जाल जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद इस फॉर्मेट को भी अलविदा कह देंगे. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया को अब घरेलू जमीन पर कोई टी20I सीरीज नहीं खेलना है. कैरेबियन में फटाफट क्रिकेट के महाकुंभ से पहले कंगारू टीम न्यूजीलैंड में 3 टी20I मैच खेलेगी.

ये भी पढ़ें: टी20 मुकाबले में 13 रन पर ही ढेर हो गई ये टीम, 6 बल्लेबाज हुए जीरो पर आउट

प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए वॉर्नर 

डेविड वॉर्नर ने घरेलू जमीन पर अपने आखिरी सीरीज में गदर काट दिया. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई 3 टी20I मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए. वॉर्नर के बल्ले से 3 मैचों में 57.67 की अद्भुत औसत और 166.35 के धाकड़ स्ट्राइक रेट से 173 रन निकले. उन्होंने होबार्ट में खेले गए पहले मैच में 36 गेंदों में 70 रन बनाए थे. तीसरे मुकाबले में एक बार फिर उनकी गाड़ी चल पड़ी और उन्होंने 49 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्कों की मदद से 81 रन कूट दिए. हालांकि वॉर्नर की ये पारी ऑस्ट्रेलिया के काम नहीं आई. 221 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कंगारू टीम 37 रन दूर रह गई. पहले दो मैचों में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद वेस्टइंडीज ने सीरीज के आखिरी मुकाबले में वापसी करते हुए क्लीन स्वीप को टाल दिया. डेविड वॉर्नर को उनके धाकड़ प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया.

अवॉर्ड लेन के बाद वॉर्नर ने कहा, "ब्रेक लेना और फ्रैंचाइजी क्रिकेट खेलना अच्छा रहा. मुझे न्यूजीलैंड सीरीज के बाद आईपीएल के लिए काफी समय मिल जाएगा. उसके बाद कैरेबियन में वर्ल्ड कप खेलना है, वहां बाउंड्री बहुत बड़ी नहीं होती है. मेरा समय पूरा हो गया है. अब युवाओं के लिए आगे आने का और अपना टैलेंट दिखाने का समय है."

बता दें कि वॉर्नर ने जनवरी में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था. उन्होंने पहले ही ऐलान कर दिया था कि पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में होने वाला मैच उनके करियर का आखिरी टेस्ट होगा. इसके बाद वह आईएलटी20 खेलने चले गए थे, जहां वह दुबई कैपिटल्स का हिस्सा थे. ODI वर्ल्ड कप जीतने के बाद उन्होंने वनडे को भी अलविदा कह दिया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement