Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

David Warner Retirement: वार्नर ने रिटायरमेंट को लेकर किया बड़ा ऐलान, जानें कब खेलेंगे अपना आखिरी मैच

David Warner Retirement: डेविड वार्नर ने साल 2009 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 क्रिकेट से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी.

David Warner Retirement: वार्नर ने रिटायरमेंट को लेकर किया बड़ा ऐलान, जानें कब खेलेंगे अपना आखिरी मैच

david warner retirement after 2024 he will likely to play last tournament next year of his international caree

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में दोहरा शतक जड़ने वाले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) ने अपने रिटायरमेंट (David Warner Retirement) के बारे में बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने बताया है कि अगले साल वह टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup 2023) के बाद से संन्यास ले सकते हैं. वो चाहते हैं कि अगले साल भारत में होने वाले टी20 वर्ल्डकप में वह ऑस्ट्रेलिया को चैंपियन बनाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लें. वार्नर ने साल 2009 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर अंतरराष्ट्रीय डेब्यू (David Warner Debut) किया था. अपने 14 साल के करियर में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए कई ऐतिहासिक पारियां खेली हैं. 

IND vs NZ: कड़ाके की ठंड में कोहली ने शेयर की अनुष्का के साथ शर्टलेस फोटो, फैंस कर रहे ऐसी बातें

वॉर्नर ने स्टाई स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा "मेरी नजर 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्डकप है. अगर मेरा सेलेक्शन होता है तो मेरी कोशिश ऑस्ट्रेलिया को विश्वकप दिलाने की होगी." साल 2021 में हुए टी20 विश्वकप में वॉर्नर ने 289 रन बनाए थे और टूर्नामेंट के बेस्ट खिलाड़ी भी चुने गए थे. पिछले महीने वॉर्नर ने कहा था कि वह भारत में होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर बेहद उत्साहित हैं. उन्होंने कहा था "अगर मैं चुना जाता हूं तो मेरे लिए भारत में जीतना बड़ी बात होगी."

मेलबर्न में 14 साल पहले किया था डेब्यू

वॉर्नर ने पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 2009 में खेला था. 2011 में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने अब तक 96 टेस्ट मैचों में 46.52 की औसत से 7817 रन बनाए हैं. इसमें 24 शतक और 34 अर्धशतक शामिल हैं. साथ ही वॉर्नर 138 वनडे में 44.60 की औसत से 5799 रन और 99 टी20 मैचों में 32.88 की औसत से 2894 रन बनाए है. ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. वार्नर का भारत में ये आखिरी सीरीज हो सकती है. 

टी20 वर्ल्डकप 2022 में नहीं कर पाए थे कमाल

इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खराब प्रदर्शन के बाद वॉर्नर ने संन्यास लेने के संकेत दिए थे. उन्होंने इस साल टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की बात कही थी लेकिन लिमिटेड ओवरों के क्रिकेट के फॉर्मेंट्स के बारे में उन्होंने अभी कुछ नहीं कहा था. उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा था कि टेस्ट क्रिकेट वो पहला फॉर्मेट होगा जिसे मैं छोड़ सकता हूं. टेस्ट क्रिकेट में ये मेरे आखिरी 12 महीने हो सकते हैं.' वॉर्नर ने कहा, 'क्योंकि इसी तरह से चीजें आगे बढ़ पाएंगी. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में होगा, जबकि अगले साल वनडे वर्ल्ड कप होना है.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement