Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SA Final: विश्व चैंपियन बना भारत, Delhi से Lucknow तक जश्न में डूबा हिंदुस्तान

T20 World Cup 2024 Final: भारत का 11 साल 9 महीने का वर्ल्ड कप का सूखा खत्म हो चुका है. हिंदुस्तान विश्वविजेता बन चुका है. इस जीत के जश्न में सारा हिंदुस्तान डूबा हुआ है. देखें तस्वीरें

Latest News
IND vs SA Final: विश्व चैंपियन बना भारत, Delhi से  Lucknow तक जश्न में डूबा हिंदुस्तान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

T20 World Cup 2024 Final: सवा सौ करोड़ भारतवासियों का 11 साल 9 महीने का इंतजार खत्म हो चुका है.
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला भारत ने 7 रनों से जीत लिया है. भारत ने टॉस जीतकर इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. फाइनल मुकाबले में विराट कोहली ने 76 रनों की पारी की यादगार पारी खेली. वहीं हार्दिक पांडया ने 3 ओवरों में 20 रन देकर भारत के लिए 3 विकट लिए.

हिंदुस्तान की हर गली में जश्न का महौल
भारत की इस शानदार खिताबी जीत का जश्न हिंदुस्तान के हर शहर, हर गांव, हर मुहल्ले और गली में है. मैच जीतते ही रात को करीब 12 बजे लोग अपने-अपने घरों से निकलकर इस खिताबी जीत का जश्न मना रहे हैं. हर व्यक्ति उत्साहित है उमंग से भरा हुआ है. ढोल, नगाड़े बजाकर, आतिशबाजी करके, मिठाई बांट कर लोग खुशियां मना रहे हैं. देश के अलग-अलग शहरों से कई तस्वीरें निकल कर आ रही हैं.


लखनऊ में जीत का जश्न
इंडिया की जीत पर लखनऊ के लोगों ने जमकर जश्न मनाया. लोगों ने गाड़ियों से हाथों में तिरंगा लहराते हुए भारत माता की जय के नारे लागए. वहीं बच्चे रोड पर फुलझड़ी जलाकर भारत की जीत का जश्न मनाया, लखनऊ में हजारों की तादात पर लोग घरों से बाहर निकल कर रोड पर आकर इंडिया की जीत का जश्न मना रहे है. 


 

 
जम्मू-कश्मीर में भी जश्न का महौल

जम्मू-कश्मीर में भी भारत की जीत पर लोगों में खासा उत्साह नजर आया है. लोग सड़क पर आकर इस जीत का जश्न मना रहे हैं. न्यूज ऐजेंसी एएनआई ने लोगों का जश्न मानाते हुए एक वीडियो शेयर किया है. 

 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement