Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dipendra Singh Airee: नेपाल के इस खिलाड़ी ने जड़ दिए एक ओवर में 6 छक्के, 'सिक्सर किंग' युवराज सिंह के रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरी ने कतर के खिलाफ एक ओवर में 6 छक्के लगा दिए. वह टी20 इंटरनेशन मैच में ऐसा कारनामा करने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं.

Latest News
Dipendra Singh Airee: नेपाल के इस खिलाड़ी ने जड़ दिए एक ओवर में 6 छक्के, 'सिक्सर किंग' युवराज सिंह के रिकॉर्ड क��ी कर ली बराबरी

नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरी.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

नेपाल के तूफानी बल्लेबाज दीपेंद्र सिंह ऐरी ने (Dipendra Singh Airee) ने बड़ा कारनामा कर दिया है. 24 साल के इस खिलाड़ी ने शनिवार को एक ओवर में 6 छक्के लगा दिए. ACC मेंस प्रीमियर कप में कतर के खिलाफ ऐरी ने पारी के अंतिम ओवर की हर गेंदों को हवाई रास्ते से सीमारेखा के बाहर भेज धांसू रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. वह टी20 इंटरनेशनल मैच में ऐसा कारनामा करने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं.

युवराज सिंह के रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

टी20 में ओवर में 6 छक्के लगाने वाले पहले पहले बल्लेबाज युवराज सिंह हैं. दीपेंद्र सिंह ऐरी ने कतर के गेंदबाज कामरान खान की धुनाई करते हुए युवी की बराबरी कर ली है. किरोन पोलार्ड भी इंटरनेशनल क्रिकेट के फटाफट फॉर्मेट में एक ओवर में 6 छक्के लगा चुके हैं. युवराज और दीपेंद्र जहां तेज गेंदबाजों के खिलाफ यह कारनामा करने में सफल रहे, तो वहीं पोलार्ड ने श्रीलंकाई स्पिनर अकिला धनंजय को धोया था.

टी20I में 6 गेंदों 6 छक्के मारने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट

  • युवराज सिंह बनाम इंग्लैंड (2017)
  • किरोन पोलार्ड बनाम श्रीलंका (2021)
  • दीपेंद्र सिंह ऐरी बनाम कतर (2024)

तोड़ चुके हैं युवराज का बड़ा रिकॉर्ड

नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरी के नाम टी20I में सबसे तेज अर्धशतक ठोकने का रिकॉर्ड दर्ज है. उन्होंने एशियन गेम्स 2023 में मंगोलिया के खिलाफ सिर्फ 9 गेंदों में फिफ्टी ठोक दी थी. इस पहले सबसे तेज पचासा का रिकॉर्ड युवराज सिंह, क्रिस गेल और हजरतउल्लाह जजई के नाम था, जिन्होंने 12 गेंदों में यह रिकॉर्ड बनाया था. दीपेंद्र ने उस पारी में 6 गेंदों में 6 छक्के मारे थे, लेकिन ये कारनामा उन्होंने दो ओवरों में किया था.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement