Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dutee Chand Suspension: विवादित धावक दुती चंद डोप टेस्ट में फेल होने के बाद सस्पेंड, लेस्बियन होने पर झेला था विरोध

Dutee Chand Dope Test Positive: भारत की चर्चित धावक दुती चंद का डोप टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. इसके बाद से उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है.

Dutee Chand Suspension: विवादित धावक दुती चंद डोप टेस्ट में फेल होने के बाद सस्पेंड, लेस्बियन होने पर झेला था विरोध

Dutee Chand Dope Test Fail

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय एथलेटिक्स से दुती चंद के लिए निराश करने वाली खबर आई है. 100 मीटर रेस की नेशनल चैंपियन दुती चंद डोप टेस्ट में फेल हो गई हैं और उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है. महिला फर्राटा धावक दुती चंद का यूरीन सैंपल पॉजिटिव आया है. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, उन पर प्रतिबंधित पदार्थों के सेवन का आरोप लगा है. तत्काल कार्रवाई के तहत उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है. दुती चंद के सस्पेंशन से अब उनके एशियन गेम्स में भी खेलने पर सस्पेंस की तलवार लटक गई है.

Dutee Chand ने दी अपनी सफाई 
दुती चंद ने अपनी सफाई में कहा है कि उन्होंने अपने जीवन में कभी किसी तरह की प्रतिबंधित दवा का सेवन नहीं किया है. उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि निष्पक्ष जांच में मेरी बेगुनाही साबित हो जाएगी. 

बता दें कि दुती पहले ही चर्चा में रही हैं. लेस्बियन होने की बात स्वीकार करने की वजह से उन्हें काफी विरोध भी झेलना पड़ा था. कुछ समय पहले उनकी शादी की खबरें भी चर्चा में आई थी लेकिन बाद में पता चला कि उनकी बहन की शादी नमें वह अपने पार्टनर के साथ शरीक हुई थीं.

यह भी पढे़ं: ओलपिंक में भारत का परचम लहराने वाले बजंरग पूनिया धरने पर बैठे, फेडरेशन पर लगाया बड़ा आरोप


B सैंपल टेस्ट के लिए अपील करेंगी दुती
दुती के यूरीन सैंपल में सार्स एस4 एंड्राइन (SARS S4 Andarine), ओ डिफेनलाल्ड्रिन (Dephenylandarine), सार्म्स (SARMS (ENBOSARM) (OSTARINE)) और लिगांड्रोल मेटाबोलाइट (LIGANDROL Metabolite) के सैंपल पाए गए हैं. वाडा की ओर से प्रतिबंधित तत्वों और दवाओं की लिस्ट में से किसी भी तत्व का इस्तेमाल करना अपराध है. हालांकि यूरीन सैंपल के आधार पर डोप टेस्ट में फेल होने के बाद दुती के पास बी सैंपल की जांच के लिए अपील करने का अधिकार है.

यह भी पढ़ें: दुनिया के दो स्टार फुटबॉलर होने जा रहे हैं आमने-सामने, जानें कहां और कब देखें Live

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement