Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ENG vs PAK: चमत्कारी जीत तो दूर, इंग्लैंड के खिलाफ बुरी तरह हार गई पाकिस्तान

England vs Pakistan: वर्ल्डकप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने के इरादे से ईडन गार्डेंस में उतरी पाकिस्तान को बुरी तरह हार झेलनी पड़ी.

ENG vs PAK: चमत्कारी जीत तो दूर, इंग्लैंड के खिलाफ बुरी तरह हार गई पाकिस्तान

eng vs pak world cup 2023 highlights pakistan vs england live babar azam ben stokes shaheen afridi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्डकप 2023 के 44वें मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर जीत के साथ अपने वर्ल्डकप अभियान का समापन किया. इस जीत के साथ इंग्लैंड ने 2025 में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर लिया है.  इस मुकाबले में इंग्लैं ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 50 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 337 रन ठोक दिए. 338 रन के जवाब में पाकिस्तान की टीम 244 पर ही ढेर हो गई. 

ENG vs PAK Score Updates यहां पढ़ें

पाकिस्तान को इंग्लैंड ने बुरी तरह रौंदा

वर्ल्डकप 2023 से अपने आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को रौंद डाला है. पाकिस्तान इस मैच में चमत्कारी जीत हासिल करने के इरादे से उतरी थी लेकिन यहां वे खुद बुरी तरह हार गए. 

बड़ी हार की ओर पाकिस्तान

36 ओवर में पाकिस्तान ने 177 रन बना लिए हैं लेकिन 7 विकेट गंवा दिए हैं. आगा सलमान ने अपना अर्धशतक जरूर पूरा किया है. उनके साथ शाहीन अफरीदी बल्लेबाजी कर रहे हैं. 

25 ओवर में पाक ने बनाए 108 रन

25 ओवर का खेल खत्म हो चुका है और जो उम्मीद लगाई जा रही थीं उन पर पानी फिर गया है. यहां स पाकिस्तान के लिए जीतना भी मुश्किल है. 108 के स्कोर पर पाकिस्तान ने 4 विकेट गंवा दिए हैं. अब आगा सलमान और सऊद शकील बल्लेबाजी कर रहे हैं. 

14 ओवर के भीतर पाक ने गवांए 3 विकेट

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 38 रन बनाकर आउट हो गए हैं. गस एटकिंसन ने बाबर को आदिल रशीद के हाथों कैच कराया. अब क्रीज पर मोहम्मद रिजवान और सऊद शकील क्रीज पर हैं. 

फखर जमान भी हुए आउट

डेविड विली ने फखर जमान को आउट कर पाकिस्तान को बड़ा झटका दे दिया है. पाकिस्तान की टीम पॉजिटीव माइंडसेट के साथ रन चेज में उतरी है, लेकिन लगातार गिर रहे विकेट से बैकफुट पर चली गई है.

पाकिस्तान को पहले ही ओवर में लगा झटका

पाकिस्तान की पहले ही ओवर में डेविड विली ने झटका दे दिया है. पारी की दूसरी ही गेंद पर अब्दुल्ला शफीक LBW आउट हुए हैं. पाकिस्तान को जीत के लिए 338 रन बनाने हैं लेकिन सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उन्हें 6.4 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल करना होगा. अब बाबर आजम के साथ फखर जमान क्रीज पर हैं. 

पाकिस्तान के सामने 338 रन का लक्ष्य

कोलकाता के ईडन गार्डेंस में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 338 रन का लक्ष्य रखा है. पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इस लक्ष्य को 6.4 ओवर में हासिल करना होगा, जो अब नामुमकिन है. 

इंग्लैंड की आधी टीम लौटी पवेलियन

कोलकाता के ईडन गार्डेंस में पाकिस्तान की टीम भले ही खुद वनडे वर्ल्डकप 2023 के सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है लेकिन वो इंग्लैंड को भी चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर करने के लिए संघर्ष कर रही है. ग्रीन आर्मी ने इंग्लैंड के 5 विकेट चटका दिए हैं हालांकि टीम का स्कोर 300 के पार पहुंच गया है. 

इंग्लैंड ने 40 ओवर में बनाए 240 रन

पाकिस्तान की टीम को शाहिन अफरीदी से तीसरी सफलता दिला दी है. अफरीदी ने बेन स्टोक्स को 84 के स्कोर पर बोल्ड मार दिया है. इंग्लैंड ने 40.1 ओवर में 240 रन बनाए हैं और उनके तीन विकेट गिर गए हैं. रूट 51 रन बनाकर खेल रहे हैं और उनका साथ देने के लिए जोस बटलर आए हैं. 

150 के पार पहुंची इंग्लैंड

इंग्लैंड ने 150 रन बना लिए हैं और इस स्कोर की मदद से उन्होंने पाकिस्तान को वर्ल्डकप से बाहर का रास्ता भी दिखा दिया है. अब पाकिस्तान के पास बदला लेने का मौका है. अगर इसी मैच में वे इंग्लैंड को हरा दें तो वे अंग्रेजों से चैंपियंस ट्रॉफी का टिकट छीन सकते हैं. इंग्लैंड ने 28 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 162 रन बना लिए हैं. स्टोक्स 30 और रूट 27 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

हारिस ने बेयरस्टो को भेजा पवेलियन

अर्धशतक पूरा करने के कुछ देर बाद जॉनी बेयरस्टो 59 रन बनाकर आउट हो गए हैं. उन्हें हारिस रऊफ ने आगा सलमान के हाथों कैच कराया. इंग्लैंड ने 19वें ओवर में 108 रन बना लिए हैं और रूट का साथ देने अब बेन स्टोक्स आए हैं. 

पाकिस्तान को मिली पहली सफलता

इफ्तिखार अहमद ने पाकिस्तान को पहली सफलता दिला दी है. उन्होंने डेविड मलान को 31 के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई. इंग्लैंड ने 14 ओवर में 84 रन बना लिए हैं. जॉनी बेयरस्टो 44 रन बनाकर खेल रहे हैं तो जो रूट उनका साथ देने आए हैं. 

7 ओवर में इंग्लैंड का स्कोर 49 रन

जॉनी बेयरस्टो और डेविड मलान ने इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत दी है और दोनों ने मिलकर पहले 7 ओवर में टीम को 49 के स्कोर तक पहुंचा दिया है. मलान  11 और बेयरस्टो 27 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, जो रूट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, जोस बटलर (विकेटकीपर और कप्तान), मोईन अली, क्रिस वॉक्स, डेविड विली, गस एटकिंसन और आदिल राशिद.

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, आगा सलमान, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर और हारिस रऊफ. 

इंग्लैंड ने टॉस जीता, पाकिस्तान करेगी रन चेज

जोस बटलर ने टॉस जीत लिया है और पहले बल्लेबाजी करने के फैसला किया है. इस फैसले से पाकिस्तान की बची हुई उम्मीद भी खत्म हो गई है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement