Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Joe Root Hundred: नहीं थम रहा रूट का बल्ला, फिर ठोका टेस्ट शतक; लारा-गावस्कर के बराबर पहुंचे

England vs Sri Lanka Lord's Test: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच लॉर्ड्स में खेले जा रहे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भी जो रूट ने शतक ठोक दिया है. इस ऐतिहासिक सेंचुरी के साथ रूट ने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी है.

Latest News
Joe Root Hundred: नहीं थम रहा रूट का बल्ला, फिर ठोका टेस्ट शतक; लारा-गावस्कर के बराबर पहुंचे

लॉर्ड्स में शतक जड़ने के बाद जोश में रूट.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

प्रचंड फॉर्म में चल रहे इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट ने एक और टेस्ट शतक ठोक दिया है. श्रीलंका के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट के तीसरे दिन (शनिवार) रूट ने अपने टेस्ट करियर का 34वां शतक पूरा किया. वह अब इंग्लैंड के लिए सबसे टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा सेंचुरी लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. रूट ने एलिस्टर कुक को पछाड़ा, जिन्होंने 33 शतक लगाए थे. यही नहीं रूट टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप-10 में पहुंच गए हैं. 


ये भी पढ़ें: 19 छक्के, 300 का स्ट्राइक रेट... DPL में आयुष बदोनी ने काटा गदर, बाल-बाल बचा क्रिस गेल का रिकॉर्ड 


लारा-गावस्कर के रिकॉर्ड की बराबरी की 

रूट ने श्रीलंका के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में सैकड़ा जड़ कुक के 33 शतकों की बराबरी की थी. 32 साल के इस धाकड़ बल्लेबाज ने दूसरी पारी में भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सेंचुरी ठोकी और कुक को पीछे छोड़ दिया. रूट ने अब ब्रायन लारा, सुनील गावस्कर, युनूस खान और माहेला जयवर्धने के 34-34 टेस्ट शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. एक और शतक लगाते ही वह टेस्ट में सबसे ज्यादा बार तिहरे अंकों में पहुंचने वाले दिग्गजों की ऑल टाइम लिस्ट में छठे नंबर पर आ जाएंगे.

तोड़ डाले लॉर्ड्स के सारे रिकॉर्ड

लाहिरू कुमारा की गेंद को रूट ने जैसे ही कवर्स की दिशा से चौके के लिए भेजकर 111 गेंद में अपना शतक पूरा किया, वह लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर सबसे ज्यादा टेस्ट सेंचुरी जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए. लॉर्ड्स में रूट का यह सातवां टेस्ट शतक था. उन्होंने ग्राहम गूच और माइकल वॉन जैसे दिग्गजों को पछाड़ा, जिन्होंने क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले इस ग्राउंड में 6-6 शतक लगाए थे. साथ ही टेस्ट क्रिकेट में उनकी ये सबसे तेज सेंचुरी भी रही. इसके अलावा रूट लॉर्ड्स में दोनों पारियों में टेस्ट शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज भी बने.

लॉर्ड्स में सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाज

7 - जो रूट
6 - ग्राहम गूच
6 - माइकल वॉन

लॉर्ड्स में टेस्ट की दोनों पारियों में शतक

106 और 107 - जॉर्ज हेडली (वेस्टइंडीज) बनाम इंग्लैंड, 1939
333 और 123 - ग्राहम गूच (इंग्लैंड) बनाम भारत, 1990
103 और 101* - माइकल वॉन (इंग्लैंड) बनाम वेस्टइंडीज, 2004
143 और 103* - जो रूट (इंग्लैंड) बनाम श्रीलंका, 2024

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement