Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dawid Malan Retirement: टी20 वर्ल्ड कप जिताने वाले इस क्रिकेटर ने लिया संन्यास, कभी था दुनिया का नंबर-1 बल्लेबाज

Dawid Malan Retires: डेविड मलान ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. वह वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद से इंग्लैंड की टीम से बाहर चल रहे थे. मलान के नाम टी20I में सबसे तेज 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है.

Latest News
Dawid Malan Retirement: टी20 वर्ल्ड कप जिताने वाले इस क्रिकेटर ने लिया संन्यास, कभी था दुनिया का नंबर-1 बल्लेबाज

डेविड मलान 2022 टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली इंग्लैंड की टीम का सदस्य रह चुके हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इंग्लैंड के डेविड मलान ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. 37 साल के हो चुके मलान लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे थे. इंग्लैंड की जर्सी में वह आखिरी बार वनडे वर्ल्ड कप 2023 में दिखे थे. मलान ने 22 टेस्ट, 30 वनडे और 62 टी20I मैच खेले. उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ने का अनोखा रिकॉर्ड है. इंग्लैंड के सिर्फ दो ही बल्लेबाज ऐसा कर पाए हैं, जिनमें बटलर के साथ मलान का नाम शामिल है.

टी20I में रह चुके हैं नंबर-1

मलान सितंबर 2020 में आईसीसी टी20I रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज बने थे. इसके अगले साल मार्च में उन्होंने टी20I में सबसे तेज 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया था. मलान ने सिर्फ 24 पारी में यह उपलब्धि हासिल की थी. ऑस्ट्रेलिया में हुए 2022 टी20 वर्ल्ड कप में वह इंग्लैंड की विजेता टीम का हिस्सा रह चुके हैं. मलान ने संन्यास का ऐलान करते हुए कहा कि इंग्लैंड के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल पाया, इस बात की मुझे बेहद खुशी है. 

मलान को है इस बात का मलाल

मलान काफी टेक्निकली साउंड थे. हालांकि टेस्ट क्रिकेट में वह उतने सफल नहीं रहे. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में 39 पारियों में 1074 रन बनाए. इस दौरान मलान के बल्ले से महज एक ही शतक निकला, जो एशेज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में आया था. मलान ने कहा, "मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट हमेशा से सर्वोच्च रहा. कभी-कभी मैंने अच्छा खेला लेकिन निरंतर प्रदर्शन नहीं कर पाया, जो निराशाजनक था. क्योंकि मुझे लगता है कि मैं उससे बेहतर खिलाड़ी था."

ऐसा रहा टी20I और वनडे करियर

डेविड मलान ने टी20I से अपने इंटरनेशनल करियर की धमाकेदार शुरुआत की थी. जून 2017 में उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू किया था. इस मैच में मलान ने 44 गेंद में 78 रन की पारी खेली, जिसमें 12 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने टी20I की 60 पारियों में 36.38 की औसत से 1892 रन बनाए. वहीं 30 वनडे में उन्होंने 55.76 के एवरेज से 1450 रन ठोके. मलान ने ODI में 5 शतक लगाए.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement