Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हैरी ब्रुक के साथ इंग्लैंड क्रिकेट क्यों कर रहा है ऐसा बर्ताव, आयरलैंड के खिलाफ वनडे से कर दिया बाहर

हैरी ब्रुक को इससे पहले बेन स्टोक्स की वापसी की वजह से वनडे वर्ल्डकप की टीम से बाहर कर दिया गया था, हालांकि जैसन रॉय की चोट ने उनकी किस्मत जगा दी.

हैरी ब्रुक के साथ इंग्लैंड क्रिकेट क्यों कर रहा है ऐसा बर्ताव, आयरलैंड के खिलाफ वनडे से कर दिया बाहर

england vs ireland squad for odi series 2023 joe root comes in for harry brook know eng vs ire full schedule

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में अगले महीने से शुरू होने वाले वनडे व्रल्डकप से पहले फॉर्म में लौटने के लिए इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट बुधवार को आयरलैंड के खिलाफ होने वाले पहले वनडे मैच में खेलेंगे. इंग्लैंड ने आयरलैंड के खिलाफ जैक क्राउली की अगुवाई में पहले जिस 13 सदस्यीय टीम का चयन किया था उसमें विश्व कप के लिए चुनी गई टीम का कोई खिलाड़ी शामिल नहीं था, लेकिन रूट ने पहले वनडे में खेलने की इच्छा जताई जिसके बाद उन्हें हैरी ब्रुक की जगह टीम में शामिल किया गया. ब्रूक पहले विश्वकप की संभावित टीम में नहीं थे लेकिन रविवार को उन्हें जैसन राय की जगह मुख्य टीम में शामिल कर दिया गया. 

ये भी पढ़ें: वर्ल्डकप से पहले आयरलैंड तोड़ न दे इंग्लैंड का घमंड, हेडिंग्ले में दोनों टीमें होंगी आमने सामने

इंग्लैंड के राष्ट्रीय चयनकर्ता ल्यूक राइट ने कहा कि रूट ने आयरलैंड के खिलाफ पहले वनडे में खेलने की इच्छा जताई थी. राइट ने कहा,‘‘ वह क्रीज पर कुछ और समय बिताना चाहते हैं और यह अच्छी बात है कि कोई खिलाड़ी अपनी तरफ से अधिक से अधिक योगदान देने की इच्छा रखता है. जब हम सोच रहे थे कि उन्हें थोड़ा आराम की जरूरत है लेकिन वह एक और मैच में खेलने की इच्छा रखते हैं.’’ रूट हाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. उन्होंने पहले तीन मैचों में छह, शून्य और चार रन बनाए जबकि चौथे वनडे में 40 गेंदों पर 29 रन की संघर्षपूर्ण पारी खेली थी। पिछले विश्वकप के बाद वह सिर्फ 16 वनडे मैचों में ही बल्लेबाजी की है. 

हैरी ब्रुक को कर दिया पहले वनडे से बाहर

दूसरी ओर अगर हैरी ब्रुक की बात करें तो उन्हें भी वनडे मैच में अनुभव हासिल करने की जरूरत है. ब्रुक ने अभी तक सिर्फ 6 वनडे मुकाबले ही खेले हैं और 80 रन बनाए हैं. ऐसे में अगर वह वर्ल्डकप 2023 के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल हुए हैं तो वह जाहिर सी बात है कि वह प्लेइंग 11 की पहली पसंद तो नहीं है. हालांकि नीदरलैंड्स और बांग्लादेश या अफगानिस्तान जैसी टीमों के खिलाफ इस खिलाड़ी को खेलने का मौका मिल सकता है. 

ये भी पढ़ें: कोहली को लेकर BCCI का बड़ा फैसला, वर्ल्डकप के बाद टीम से छुट्टी करने का प्लान तैयार

इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला लीड्स के हेडिंग्ले में खेला जाएगा. यह मैच 20 सितंबर को भारतीय समयानुसार शाम 5 बजे से खेला जाएगा. सीरीज का दूसरा नोटिंघम के ट्रेट ब्रिज में खेला जाएगा. यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 3.30 बजे से खेल जाएगा. तीसरा मुकाबला ब्रिस्टल से काउंटी ग्राउंड में खेला जाएगा. यह मैच सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा और यह मैच भारतीय समयानुासर शाम 5 बजे से खेला जाएगा. 

ENG vs IRE ODI Series 2023 के लिए इंग्लैंड 

जैक क्रॉउली (कप्तान), जो रूट, रेहान अहमद, ब्रायडन कार्स, बेन डकेट, सैम हैन, विल जैक, क्रेग ओवरटन, मैथ्यू पॉट्स, फिल साल्ट, जॉर्ज स्क्रिमशॉ, जेमी स्मिथ और ल्यूक वुड.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement