Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

England vs New Zealand Pitch Report: दो 'कट्टर दुश्मनों' का महामुकाबला, अब गाबा पर सभी की नजरें

Gabba Pitch Report NZ vs ENG: गाबा पर दो ऐसी खतरनाक टीमों का मैच होने जा रहा है, जिन्हें इस बार टी20 वर्ल्ड कप का सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

Latest News
England vs New Zealand Pitch Report: दो 'कट्टर दुश्मनों' का महामुकाबला, अब गाबा पर सभी की नजरें

eng vs nz pitch report

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और साउथ अफ्रीका के बड़े मुकाबले के बाद अब टी20 वर्ल्ड कप 2022 का एक और महामुकाबला है, जिसपर काफी कुछ निर्भर करने वाला है. ये मैच इस टूर्नामेंट की चार सबसे बड़ी टीमों में से दो के बीच खेला जाना है. ये महामुकाबला गाबा के मैदान पर 1 नवंबर को होगा और इसमें इंग्लैंड और न्यूजीलैंड आमने-सामने होंगी.

गाबा के मैदान पर किसका चलेगा सिक्का

जितना बड़ा भारत-पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड और भारत-साउथ अफ्रीका का मैच रहा है. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का मैच भी उसी लेवल का है. गाबा में केन विलियमसन की सेना जॉस बटलर की आर्मी का मुकाबला करने के लिए तैयार है. दोनों टीमों में कौन जीतेगा ये अभी से कह पाना बेहद मुश्किल है. क्योंकि इंग्लैंड के पास अगर 7 ऑलराउंडर हैं तो न्यूजीलैंड इस टूर्नामेंट में अभी तक अजेय रही है.

भारत को पछाड़कर टॉप पर पहुंची दक्षिण अफ्रीका, देखें लेटेस्ट अंक तालिका

गाबा पर गेंदबाजी करेगी जीत-हार का फैसला

गाबा पर अब तक खेले गए टी20 मुकाबलों में ना तो कभी ज्यादा रन बनते दिखे हैं और ना ही बल्लेबाजी में कोई बड़ा कीर्तिमान नजर आया है. ये मैदान गेंदबाजों के लिए बेहतर माना जाता है, क्योंकि इसका फर्स्ट इनिंग्स का औसत स्कोर 165 और दूसरी इनिंग्स का 145 रन है. ऐसे में अगर न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को ये मैच जीतना है तो बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी पर भी मेहनत करनी होगी. 

दोनों ही टीमों के पास अच्छे खासे गेंदबाज हैं. इंग्लैंड के पास मार्क वुड, सैम करन, क्रिस वोक्स, बेन स्टोक्स, आदिल रशीद, मोइन अली और डेविड विली जैसे खिलाड़ियों की लंबी लिस्ट है. जब कि न्यूजीलैंड के पास वर्ल्ड क्लास बॉलर ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी, लोकी फर्गुसन, ईश सोढ़ी और मिचेल सैंटनर हैं.

बल्लेबाजों के बाद फिल्डर्स ने किया निराश, 13 साल बाद दक्षिण अफ्रीका से मिली हार

मुकाबला है बराबरी का

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड का अब तक 6 बार आमना-सामना हुआ है. तीन बार इंग्लैंड ने बाजी मारी है, जब कि 3 बार न्यूजीलैंड जीती है. 2022 का वर्ल्ड कप अब किसी ना किसी एक टीम को हेड टू हेड में आगे निकालने वाला है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement