Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मुंबई में आई क्लासेन की आंधी, साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड के सामने खड़ा किया रिकॉर्ड स्कोर

वानखेड़े स्टेडियम में साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों ने इंग्लैंड की उड़ाई धज्जियां. हेनरिक क्लासेन के धुआंधार शतकीय पारी की मदद से अफ्रीकी टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ खड़ा किया वर्ल्डकप का सबसे बड़ा स्कोर.

मुंबई में आई क्लासेन की आंधी, साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड के सामने खड़ा किया रिकॉर्ड स्कोर

Heinrich Klaasen Hundred

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे वर्ल्डकप 2023 (World Cup 2023) के 20वें मुकाबले में साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों ने इंग्लैंड की धज्जियां उड़ा दी है. विस्फोटक बल्लेबाज हेनरिक क्सालेन (Heinrich Klaasen) ने 67 गेंदों में 109 रन की तूफानी पारी खेल अपनी टीम को 399 के स्कोर तक पहुंचा दिया. यह वर्ल्डकप में इंग्लैंड के खिलाफ सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड है. क्लासेन ने मार्को यानसन के साथ छठे विकेट लिए 161 रन की ताबड़तोड़ साझेदारी की. जिसके मदद से साउथ अफ्रीकी टीम पहाड़ समान टोटल तक पहुंच सकी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 के वेन्यू के बारे में आई बड़ी खबर, जानिए कहां पर होगा अगले साल आयोजन

साउथ अफ्रीका ने आखिरी पांच ओवर में कूटे 84 रन

क्लासेन और यानसन ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की हवा निकाल दी. इस विस्फोटक जोड़ी ने आखिरी पांच ओवरों में 84 रन लुटे. क्लासेन-यानसन की धमाकेदार बल्लेबाजी का इस बात से अंदाजा लगा जा सकता है कि अंतिम पांच ओवरों में इस जोड़ी ने 8 छक्के उड़ाए. जबकि 50वें ओवर में कोई बाउंड्री नहीं आया. अंतिम ओवर की पहली गेंद पर क्लासेन आउट हो गए. नहीं तो साउथ अफ्रीका 400 के जादुई आंकड़े को भी छू सकता था. ऑलराउंडर यानसन 42 गेंदों में तीन चौकों और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 75 रन बनाए. इनमें से आखिरी 40 रन उन्होंने सिर्फ 10 गेंदों पर कूट दिए.

6 ओवर में 18 पर 1 से 399 तक का अद्भुत सफर

इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका को पहले बैटिंग करने के लिए बुलाया. रीस टॉप्ली ने दूसरी ही गेंद पर क्विंटन डिकॉक का विकेट झटक लिया. इसके बाद टेम्बा बवूमी की जगह खेल रहे रीजा हेंड्रिक्स और रासी वान दर दुसें ने संभलकर बल्लेबाजी की. एक समय साउथ अफ्रीका का स्कोर 6 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 18 रन था. इसके बाद हेंड्रिक्स और रासी ने बेड़ियां तोड़ते हुए हाथ खोलना शुरू किया और पावरप्ले की समाप्ति पर स्कोर 59 पहुंचाया.

दोनों ही खिलाड़ी अर्धशतक ठोकने के बाद आउट हो गए. कप्तान एडन मारक्रम और क्सासेन के बीच 69 रन की साझेदारी हुई, लेकिन टॉप्ली ने लगातार ओवरों में मारक्रम और डेविड मिलर को चलता कर दिया. यहां से लग रहा था कि साउथ अफ्रीकी टीम 330-340 के स्कोर तक पहुंच पाएगी. इसके बाद क्लासेन-यानसन की कातिलाना बल्लेबाजी ने साउथ अफ्रीका को पार स्कोर से काफी आगे पहुंचा दिया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement