Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup: जब इस पाकिस्तानी को मारने दौड़े थे गंभीर और कैप्टन कूल ने था रोका, Ind vs Pak मैच का एक यादगार Video

India vs Pakistan Asia Cup fight video: एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के बीच एक ऐसा मैच खेला गया था. जिसमें दोनों टीम के खिलाड़ियों का पारा इतना चढ़ गया था कि उन्हें संभाल पाना मुश्किल हो गया था. क्या था ये किस्सा, आइए जानते हैं.

Asia Cup: जब इस पाकिस्तानी को मारने दौड़े थे गंभीर और ��कैप्टन कूल ने था रोका, Ind vs Pak मैच का एक यादगार Video

गौतम गंभीर कामरान अकमल 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2022 में भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट मैच का इंतजार कर रहे लोगों के लिए हम आज एक ऐसा किस्सा लेकर आए हैं. जो उनकी पुरानी यादें ताजा कर देगा और साथ ही उन्हें ये भी याद दिला देगा कि क्यों भारत-पाकिस्तान के मैच को क्रिकेट की दुनिया में'Father's of all Match' कहा जाता है. तो चलिए बढ़ते हैं आगे और बात करते हैं एशिया कप के एक ऐसे ही मैच की जिसने करोड़ों हिंदुस्तानियों का खून उबाल दिया था.

ये मैच था 2010 का. जब एशिया कप श्रीलंका में हो रहा था. मैदान पर गर्मी बढ़ गई थी, क्योंकि मुकाबला कांटे का था. दांबुला स्टेडियम में टीम इंडिया और भारत के बीच मैच फंसा हुआ था. शाहिद अफरीदी की कप्तानी में खेल रही पाकिस्तान 49.3 ओवर में भारत के सामने 267 रन बना सकी थी. पाकिस्तान के लिए सलमान बट्ट ने 74 और कामरान अकमल ने 51 रनों की पारी खेली थी.

खेल-खेल में: जब अजहर और अफरीदी के बीच हुई थी नोकझोंक और देखकर हंस दिए थे सभी

गंभीर का पारा हो गया था हाई

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की पारी को गौतम गंभीर और एमएस धोनी ने संभाला था. दोनों ने क्रमश: 83 और 56 रनों की पारी खेली थी. धोनी गंभीर ने साथ मिलकर काफी रन जोड़े थे. जब दोनों के बीच 98 रनों की साझेदारी हो गई थी. उस वक्त मैदान पर कुछ ऐसा हुआ कि गंभीर का पारा हाई हो गया और वो कामरान अकमल से सीधे जा भिड़े. 

कैप्टन कूल ने कराई थी लड़ाई शांत

दरअसल अकमल विकेट के पीछे काफी देर से टीम इंडिया के खिलाड़ियों इरिटेट कर रहे थे. अचानक उन्होंने फिर से बेतुकी अपील की और इस बार गंभीर अपना आपा खो बैठे. वो सीधा कामरान अकमल के पास ऐसे दौड़े गए जैसे आज ही वो अकमल का किस्सा खत्म कर देंगें. लेकिन सही टाइम पर कैप्टन कूल धोनी बीच में आ गए और पाकिस्तान के कुछ खिलाड़ी भी लड़ाई रुकवाने दौड़े चले आए. धोनी और पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने गंभीर और अकमल को दूर किया, तब जाकर कहीं मामला शांत हो पाया.

गंभीर ने बताया था आखिर हुआ क्या था

अकमल के साथ हुई इस लड़ाई पर खुद गंभीर भी एक इंटरव्यू में बता चुके हैं. गंभीर ने कहा था कि मैंने बॉल को मिस कर दिया था और अकमल जोरों की अपील कर रहे थे. मैंने उनसे कहा था कि बॉल नहीं लगी है अपील का कोई फायदा नहीं. इसके बाद ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान हमारी आपस में बहस हो गई थी.

Ind vs Pak 'पड़ोसी भारी': तब क्रिकेट मैदान पर होता था खौफनाक मंजर, भारत में टीवी फोड़ देते थे लोग

अख्तर और भज्जी भी भिड़े थे

अंतिम ओवर तक गए इस मैच को भारत ने जीत लिया था. गंभीर, धोनी, सुरेश रैना और हरभजन की पारियों ने मैच में टीम इंडिया को जीत दिला दी थी. इसी मैच में हरभजन सिंह और शोएब अख्तर के बीच भी खूब तू-तू, मैं-मैं हुई थी. लेकिन भज्जी ने मुंह की बजाए अख्तर को बल्ले से जवाब दिया था और छक्का जड़कर भारत को जीत दिलाई थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement