Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs NZ: फखर जमान ने मचाया तहलका, वर्ल्डकप में पाकिस्तान के लिए ठोका सबसे तेज शतक

Fakhar Zaman Hundred: करो या मरो वाले मुकाबले में पाकिस्तान के ओपनर फखर जमान ने 63 गेंदों में शतक ठोक दिया है. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 9 छक्के उड़ाए.

PAK vs NZ: फखर जमान ने मचाया तहलका, वर्ल्डकप में पाकिस्तान के लिए ठोका सबसे तेज शतक

Fakhar Zaman Hundred

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: फखर जमान (Fakhar Zaman) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 63 गेंदों में शतक ठोककर इतिहास रच दिया है. वह वर्ल्डकप में पाकिस्तान के लिए सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. फखर 6 चौके और 9 गगनचुंबी छक्कों की मदद से इस मुकाम तक पहुंचे. वर्ल्डकप 2023 (World Cup 2023) के 36वें मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के सामने 402 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है (PAK vs NZ). फखर की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से पाकिस्तान ने टारगेट की ओर मजबूती से कदम बढ़ा दिए हैं.

यह भी पढ़ें: न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के तुरुप के इक्के को जमकर कूटा, बन गया शर्मनाक रिकॉर्ड

फखर का अनोखा कारनामा

पाकिस्तान के लिए ओपनिंग करने वाले फखर छ्क्का जड़कर 99 पर पहुंचे और अगली गेंद पर उन्होंने नायाब कीर्तिमान बना दिया. उनका शतक 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर आया.  फखर 1999 के बाद 20 ओवर के अंदर वनडे शतक जड़ने वाले तीसरे बल्लेबाज बने. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इसी वर्ल्डकप में अफगानिस्तान के खिलाफ 17.2 ओवर में शतक ठोक दिया था. वहीं 2003 में वेस्टइंडीज के जॉन डेविडसन ने 18.6 ओवर में शतक पूरे कर लिए थे.

फखर का न्यूजीलैंड के खिलाफ इस साल का चौथा शतक

फखर ने आज के मैच से पहले इस साल न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे शतक ठोके थे. 2023 में कीवी टीम के खिलाफ यह उनका चौथा शतक है. इसी के साथ फखर दिग्गजों की एलिट लिस्ट में शामिल हो गए हैं. वह किसी एक टीम के खिलाफ साल में चार वनडे शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बने. फखर से पहले, डेसमंड हेंस, सचिन तेंदुलकर, रिकी पोटिंग और विराट कोहली ने यह कारनामा किया था.

लगातार दूसरे मैच में अच्छी बल्लेबाजी

पाकिस्तान की टीम वर्ल्डकप 2023 में लगातार चार मैच हारकर सेमीफाइनल की रेस में करो या मरो वाली स्थिति में पहुंच गई थी. फखर जमान को बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच में खेलने का मौका मिला और उन्होंने 81 रनों की आतिशी पारी खेली. जिस वजह से पाकिस्तान की वर्ल्डकप में अभी भी सांसें चल रही हैं. बता दें कि पहले मैच के बाद फखर को ड्रॉप कर दिया गया था. इसके बाद कहा गया कि वह चोटिल हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक ठोककर फखर ने बता दिया कि उन्हें बाहर रखककर मैनेजमेंट कितनी बड़ी भूल कर रही थी. हालांकि उनका काम अभी खत्म नहीं हुआ है. यह मुकाबला वर्चुअल क्वार्टरफाइनल बन गया है. जो टीम जीतेगी उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं मजबूत हो जाएंगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement