Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

FIFA lifts suspension: फुटबॉल फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, FIFA ने AIFF पर से हटाया बैन

15 अगस्त को FIFA ने भारतीय फुटबॉल महासंघ के भीतर तीसरी पार्टी का अनुचित दखल मानकर India को बैन कर दिया था.

FIFA lifts suspension: फुटबॉल फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, FIFA ने AIFF पर से हटाया बैन

FIFA Lift Suspension to AIFF

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शुक्रवार को भारतीय फुटबॉल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर आई. FIFA ने AIFF को बहाल कर दिया है. इसका मतलब ये है कि भारत में 11 से 30 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले अंडर-17 महिला विश्व कप की मेजबानी नहीं छिनी जाएगी. फीफा ने इस महीने की शुरुआत में तीसरे पक्ष के अनुचित दखल के कारण AIFF को बैन कर दिया था. 

Asia Cup 2022: Ind vs Pak मैच से पहले गाड़ी लेकर कहां चल दिए Virat Kohli?

शुक्रवार को फीफा ने AIFF पर लगाया गया निलंबन हटा लिया. विश्व फुटबॉल के शासी निकाय ने शुक्रवार को कहा, "निलंबन हटने का मतलब यह भी है कि भारत में 11-30 अक्टूबर तक होने वाला अंडर-17 महिला विश्व कप योजना के अनुसार देश में ही आयोजित किया जाएगा. फीफा ने एक बयान में कहा, "फीफा परिषद के ब्यूरो ने तीसरे पक्ष के अनुचित दखल के कारण ऑल इंडिआ फुटबॉल एसोसिएशन पर लगाए गए निलंबन को हटाने का फैसला किया है."

Asia cup 2022: इन तीन लेग स्पिनर्स से रहना होगा सावधान, भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ कर चुके हैं कमाल

भारतीय फुटबॉल में पिछले दो सालों से काफी विवाद चल रहा है. उसकी सबसे बड़ी वजह प्रफुल्ल पटेल थे. साल 2009 में प्रफु्ल्ल पटेल पहली बार इंडियन फुटबॉल फेडरेशन के अध्यक्ष बने. वो लगातार इस पद पर बने रहे और 2020 में उनका कार्यकाल खत्म हो गया. कार्यकाल खत्म हो जाने के बाद चुनाव के जरिए नए अध्यक्ष का चुनाव होता है लेकिन पटेल को कुर्सी से इतना लगाव हो गया कि उन्होंने पद से इस्तिफा दिया ही नहीं. जिसके बाद कोर्ट में इसकी शिकायत की गई. कोर्ट ने मई 2022 में प्रफुल्ल पटेल को पद से हटा दिया. हालांकि कोर्ट तक बात पहुंचने की वजह से FIFA ने इसे तीसरी पार्टी का दखल मानकर AIFF को बैन करने का फैसला किया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement