Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप की विजेता टीम को जितने पैसे मिलेंगे उतने में खरीद लेंगे आईपीएल की कई टीम 

Prize money for FIFA WC Winner: फीफा वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल 18 दिसंबर को है. इस टूर्नामेंट की प्राइज मनी क्रिकेट वर्ल्ड कप से 80 गुना ज्यादा है. 

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप की विजेता टीम को जितने पैसे मिलेंगे उतने में खरीद लेंगे आईपीएल की कई टीम 

FIFA World Cup 2022 Prize Money

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) का फाइनल मुकाबला 18 दिसंबर को अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच खेला जाएगा. फुटबॉल का यह महाकुंभ अपनी भव्यता और आलीशान आयोजन के लिए भी जाना जाता है. इस टूर्नामेंट में बहुत बड़ी रकम प्राइज मनी के तौर पर खर्च की जाती है. सबसे निचले पायदान 32वें नंबर पर रहने वाली टीम को भी करोड़ों रुपये इनाम के तौर पर मिलेंगे. जानें फीफा के विजेता, उप-विजेता और बाकी टीमों के लिए प्राइज मनी कितनी है.

FIFA में विजेता टीम को मिलेंगे 359 करोड़ रुपये 
फीफा वर्ल्ड कप की प्राइज मनी जानकर हैरान रह जाएंगे. इस पूरे टूर्नामेंट में पुरस्कार के तौर पर 3.6 हजार करोड़ करोड़ रुपए है. विजेता टीम को 359 करोड़ रुपए मिलेंगे जबकि रनरअप को 245 करोड़ रुपए इनाम दिया जाएगा. इतना ही नहीं तीसरे नंबर पर रहने वाली टीम को भी 220 करोड़ रुपये मिलेंगे और चौथे नंबर पर रहने वाली टीम को 204 करोड़ रुपए पुरस्कार के मिलेंगे. इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली हर टीम को एक निश्चित राशि मिलेगी और यहां तक कि 32वें यानी आखिरी पायदान पर रहने वाली टीम भी 73 करोड़ रकम लेकर घर लौटेगी. 

यह भी पढ़ें: मेसी के सपने को चकनाचूर करेंगे ह्यूगो लॉरिस के वीर? फाइनल मुकाबले की हर डिटेल नोट कर लें

क्रिकेट वर्ल्ड कप की प्राइज मनी से 80 गुना का अंतर
टी-20 वर्ल्ड कप और आईपीएल जैसे टूर्नामेंट से इसकी तुलना करें तो दोनों में जमीन-आसमान का अंतर है. टी20 वर्ल्ड की कुल प्राइज मनी 45.68 करोड़ रुपए है. आईपीएल की भी प्राइज मनी फुटबॉल वर्ल्ड कप में 32वें स्थान पर रहने वाली टीम से कम है. आईपीएल टूर्नामेंट में कुल 46.5 करोड़ रुपए इनामी राशि के तौर पर दी जाती है. फीफा की कुल प्राइज मनी 3.6 हजार करोड़ है. मोटे तौर पर कहें तो यह क्रिकेट वर्ल्ड कप की प्राइज मनी से 80 गुना ज्यादा है. 

यह भी पढ़ें: फीफा वर्ल्ड कप फाइनल में दिखेगा शाहरुख खान का जलवा, फैंस को देंगे खास सरप्राइज

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement