Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hockey World Cup 2023: टीम इंडिया वेल्स को मात देकर क्वार्टर फाइनल के एक कदम और करीब पहुंची

Ind Vs WAL Scorecard: भारतीय टीम ने हॉकी वर्ल्ड कप में एक और जीत दर्ज की है. कमजोर मानी जा रही वेल्स की टीम को 4-2 से हराया है.

Hockey World Cup 2023: टीम इंडिया वेल्स को मात देकर क्वार्टर फाइनल के एक कदम और करीब पहुंची

Hockey World Cup 2023 Ind Vs Wal scorecard

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हॉकी वर्ल्ड कप 2023 (Hockey World Cup 2023) से गुरुवार को भारतीय फैंस के लिए खुशी की खबर आई है. टीम इंडिया ने ग्रुप-डी के आखिरी मुकाबले में ने वेल्स को 4-2 से मात दी है. इंग्लैंड के साथ ड्रॉ मैच रहने के बाद भारत के लिए यह मैच करो या मरो का मुकाबला था. इस जीत के बावजूद भारतीय टीम सीधे क्वार्टरफाइनल में नहीं पहुंच पाई है. अब भारत के सामने न्यूजीलैंड से होगी.  क्रॉसओवर मुकाबले में 22 जनवरी को कलिंगा स्टेडियम में ही मैच मिलेगा. 

IND Vs NZ मैच से होगा क्वार्टर फाइनल का फैसला 
भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए मुकाबले की विजेता टीम को क्वार्टरफाइनल में खेलने का मौका मिलेगा.इंग्लैंड के मुकाबला ड्रॉ पर छूटने के बाद भारतीय टीम के लिए जीत जरूरी थी. हालांकि कमजोर मानी जा रही वेल्स ने भी 2 गोल दागने में सफल रही. 

भारतीय टीम की जीत में आकाशदीप सिंह का अहम रोल रहा और उन्होंने 2 गोल दागे. इस अहम मैच में कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने भी एक गोल दागा जबकि शमशेर सिंह भी एक गोल करने में सफल रहे. 

यह भी पढ़ें: 'आज ही डिनर पर करूंगा बात' एक्शन में खेल मंत्री अनुराग, क्या एक ही रात में कर देंगे पहलवानों की If एंड But दूर

ग्रुप D में दूसरे स्थान पर रही भारत, अब खेलना होगा क्रॉसओवर 
भारत अपने ग्रुप-D में दूसरे स्थान पर रहा है. भारत के तीन मैच में दो जीत और एक ड्रॉ से 7 अंक थे और इंग्लैंड के भी 7 ही अंक हैं. हालांकि बेहतर गोल औसत के दम पर इंग्लैंड ने सीधे क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. ग्रुप सी में न्यूजीलैंड तीसरे स्थान पर रही है और अब क्रॉसओवर मुकाबले में जीतने वाली टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंचेगी. यह मुकाबला 22 जनवरी को कलिंगा स्टेडियम में खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया को चैंपियन बनाने वाले कप्तान पर गर्लफ्रेंड ने बरसाए थप्पड़, देखें मारपीट का वीडियो

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement