Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारत के लिए बुरी खबर, FIFA ने किया AIFF को सस्पेंड, बताई ये वजह

फुटबॉल की अंतर्राष्ट्रीय संस्था FIFA ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) को सस्पेंड कर दिया है. जानें इसके पीछे क्या वजह बताई गई है और इसका भारत पर क्या होगा असर.

भारत के लिए बुरी खबर, FIFA ने किया AIFF को सस्पेंड, बताई ये वजह

Football

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत के फुटबॉल फैंस के लिए आज सुबह एक बुरी खबर आई है. FIFA ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) को सस्पेंड कर दिया है. इसकी वजह AIFF में बाहरी दखलअंदाजी को बताया गया है. यह फैसला तत्काल प्रभाव से लागू किया जाएगा. फीफा के मुताबिक AIFF जैसी संस्था में किसी भी तीसरे पक्ष का दखल कानून का उल्लंघन है.

क्या होगा भारत पर असर
इसकी वजह से अब भारत के हाथ से अंडर-17 महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप की मेजबानी छिन जाएगी. इसका आयोजन 11 से 30 अक्टूबर को होना है. यही नहीं फीफा के इस निलंबन के बाद अब भारत कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेल पाएगा और ना किसी टूर्नामेंट में भाग ले पाएगा.

यह भी पढ़ें: David Warner 99 Run: शतक से चूके डेविड वॉर्नर, 99 पर स्टंप हुए और जुड़ गया अनचाहा रिकॉर्ड  

क्या कहा है FIFA ने
अपने बयान में फीफा ने कहा कि ‘अनुचित हस्तक्षेप' की वजह से फीफा परिषद के ब्यूरो ने ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (AIFF) को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का फैसला लिया है. फीफा का कहना है कि वो भारत के खेल मंत्रालय के साथ भी इस मामले को लेकर बात कर रही है. ताकि मामले का कोई पॉजिटिव रिजल्ट आ सके और ये निलंबन रद्द हो सके.

फीफा ने पहले भी AIFF को निलंबित करने की चेतावनी दी थी और इस धमकी की वजह भी तीसरे पक्ष का हस्तक्षेप ही था. जिस समय सुप्रीम कोर्ट ने एआईएफएफ के चुनाव कराने के निर्देश दिए थे, उसके कुछ ही दिनों बाद फीफा की ओर से ऐसी धमकी दी गई थी. बता दें कि एआईएफएफ के चुनाव 28 अगस्त को होने हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement