Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सचिन या कोहली नहीं, गंभीर की मानें तो ये खिलाड़ी है टीम इंडिया का सबसे महान प्लेयर

Gautam Gambhir Vivek Bindra Interview: गौतम गंभीर ने अपने इस इंटरव्यू के दौरान भारतीय टीम के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी के सवाल पर चौंकाने वाला नाम लिया है.

सचिन या कोहली नहीं, गंभीर की मानें तो ये खिलाड़ी है टीम इंडिया का सबसे महान प्लेयर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर आए दिन अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. कभी अपने आक्रामक रवैए के लिए, तो कभी बेबाक अंदाज के लिए... गंभीर का मीडिया में बने रहना सामान्य बात है. अब उन्होंने टीम इंडिया के अब तक के बेस्ट क्रिकेटर से जुड़े सवाल पर चौंकाने वाला नाम लिया है. गंभीर ने इस सवाल के जवाब में ग्रेट सुनील गावस्कर, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर या रन मशीन कोहली का नाम नहीं लिया, बल्कि टीम इंडिया के पूर्व लेफ्ट हैंडेड बैंट्समैन को सर्वश्रेष्ठ बताया है जो कि युवराज सिंह हैं.

दरअसल, मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा के साथ हुए एक इंटरव्यू के दौरान भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर ने रैपिड फायर राउंड में एक चौंकाने वाला नाम लिया है. शो के होस्ट ने टीम इंडिया के अब तक के सबसे बेस्ट प्लेयर का नाम पूछा और तीन ऑप्शंस दिए. इनमें सुनील गावस्कर से लेकर सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली का नाम शामिल था लेकिन गंभीर ने तीनों को ही नकार दिया. गंभीर ने इस प्रश्न के जवाब में युवराज सिंह का नाम लिया.

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया के पाकिस्तान न जाने के जय शाह के तर्कों से तिलमिलाए अफरीदी, सोशल मीडिया पर निकाली भड़ास

युवराज को नहीं मिला 2011 वर्ल्ड कप जिताने का क्रेडिट

ऐसा नहीं है कि गौतम गंभीर ने कोई पहली बार युवराज सिंह की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं, बल्कि वो इससे पहले भी युवी की सराहना कई बार कर चुके हैं. हाल ही में एक बातचीत में, उन्होंने कहा कि जहीर खान और सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ियों के साथ युवराज सिंह को भी 2011 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की शानदार जीत के लिए पर्याप्त क्रेडिट नहीं दिया गया था.

यह भी पढ़ें- एशिया कप में पाकिस्तान का बोलबाला, इन 6 प्लेयर्स से कांप रहीं सभी टीमें

वर्ल्ड कप में दो बार चमके युवराज और गंभीर

बता दें कि युवराज और गंभीर दोनों ही 2007 के टी 20 वर्ल्ड कप के स बेहतरीन खिलाड़ी साबित हुए थे. इसके चलते ही टीम इंडिया धोनी की कप्तानी में टी20 विश्व कप जीत पाई थी. इतना ही नहीं, गंभीर-युवराज की इसी जोड़ी ने ही 2011 के अहम मुकाबलों में टीम इंडिया को मुश्किल से निकाला था. युवराज ने तो गेंद और बल्ले दोनों से ही कमाल किया था. इसके चलते ही उन्हें 2011 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड भी दिया गया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement