Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Greg Barclay फिर से चुने गए ICC के चेयरमैन, दो साल का होगा कार्यकाल 

ऑकलैंड के रहने वाले वकील ग्रेग बार्कले को नवंबर 2020 में ICC अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था. वह पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) के अध्यक्ष थे.

Greg Barclay फिर से चुने गए ICC के चेयरमैन, दो साल का होगा कार्यकाल 

Greg Barclay

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ICC बोर्ड ने सर्वसम्मति से ग्रेग बार्कले को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के अध्यक्ष के रूप में दूसरे दो साल के कार्यकाल के लिए फिर से चुना है. शनिवार को आईसीसी  की तरफ से इस बात की घोषिणा की गई. ग्रेग बार्कले का निर्विरोध चुनाव किया गया था और बोर्ड ने अगले दो वर्षों तक अध्यक्ष के रूप ग्रेग बार्कले के काम का पूर्ण समर्थन दिया.

बार्कले ने अपनी पुनर्नियुक्ति पर कहा, "अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष के रूप में फिर से चुना जाना एक सम्मान की बात है और मैं अपने साथी आईसीसी निदेशकों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं."

उन्होंने कहा कि आईसीसी ने क्रिकेट के खेल को बढ़ावा देने और इसके भविष्य के लिए एक रोडमैप तैयार करने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं.

ये भी पढ़ें - रोहित शर्मा का हार्दिक पंड्या ने लगाया 'काम', हारते ही छीन ली कप्तानी, क्या जमा पाएगा पूरी धाक

उन्होंने कहा, "पिछले दो वर्षों में हमने अपनी वैश्विक विकास रणनीति के शुभारंभ के साथ महत्वपूर्ण प्रगति की है, जो हमारे खेल के लिए एक सफल और टिकाऊ भविष्य बनाने के लिए स्पष्ट दिशा प्रदान करती है."

बार्कले ने आईसीसी सदस्यों के साथ मिलकर क्रिकेट के खेल के लिए काम जारी रखने पर प्रसन्नता व्यक्त की.

अपने बातचीत में उन्होंने कहा, "यह क्रिकेट में शामिल होने का एक रोमांचक समय है और मैं अपने सदस्यों के साथ मिलकर काम करना जारी रखता हूं ताकि इस खेल को और मजबूत किया जा सके, साथ ही इसे आगे बढ़ाया जा सके." 

ये भी पढ़ें - द्रविड़ और रोहित को करो बाहर, गुस्से में बोले भज्जी- इन्हें बनाओ कोच और कप्तान

ऑकलैंड के रहने वाले वकील ग्रेग बार्कले को नवंबर 2020 में ICC अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था. वह पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) के अध्यक्ष थे और ICC पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2015 के निदेशक थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement