Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'कोई बाबर को कहो...' - साउथ अफ्रीकी दिग्गज ने पाकिस्तानी कप्तान को लेकर क्या कह दिया?

PAK vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ 402 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए DLS मेथड से जीता पाकिस्तान. रन चेज में बाबर आजम के अप्रोच पर साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने उठाए सवाल.

'कोई बाबर को कहो...' - साउथ अफ्रीकी दिग्गज ने पाकिस्तानी कप्तान को लेकर क्या कह दिया?

Babar Azam Herschelle Gibbs

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वर्ल्डकप 2023 (World Cup 2023) के 35वें मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड को DLS मेथड के अनुसार 21 रनों से हरा दिया (PAK vs NZ). बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड ने 401 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था. इसके जवाब में जब पाकिस्तान की टीम बल्लेबाजी कर रही थी, तब बारिश ने खलल डाला. जिससे खेल को दो बार रोकना पड़ा था. फखर जमान ने 81 गेंद में 126 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इसी वजह से रन चेज में DLS के अनुसार पाकिस्तान की टीम हमेशा मुकाबले में आगे रही. कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) भी एक छोर पर खड़े रहे. हालांकि इस दौरान उनका रोल हीरो के भाई का ही रहा. इसी पर साउथ अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर हर्शल गिब्स ने बाबर की बैटिंग पर सवाल उठाया और 'X' पर लिखा - क्या कोई बाबर को बता सकता है कि उनकी टीम 400 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही है...'

यह भी पढ़ें: न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के तुरुप के इक्के को जमकर कूटा, बन गया शर्मनाक रिकॉर्ड

बारिश ने बचाई बाबर की लाज

पाकिस्तान की जीत के बाद पाकिस्तानी फैंस हर्शल गिब्स को ही ट्रोल कर रहे हैं. एक फैन ने गिब्स के ट्वीट में रिप्लाई किया - "उम्मीद है आपको जवाब मिल गया होगा." गिब्स इन फैंस को जवाब दे रहे हैं कि मैंने पाकिस्तान के रन चेज में पांच ओवर के बाद ट्वीट किया था. दरअसल, 402 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान को दूसरे ओवर में ही झटका लग गया. युवा ओपनर अब्दुल्लाह शफीक 4 रन ही बना सके. नंबर तीन पर आए बाबर आजम. उन्होंने पहली चार गेंदों में 1 ही रन बनाए. पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने अपना पहला चौका जड़ा. जिससे वह 7 गेंद में 7 रन पर पहुंचे. वहीं फखर 14 गेंद में 17 रन बल्लेबाजी कर रहे थे. छठे ओवर में पाकिस्तान के कप्तान ने तीन गेंदें खेलीं और एक ही रन बनाए. वह तेज रन बनाने के मूड में नहीं लग रहे थे. 

दूसरे छोर से फखर ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों पर हमला बोला और पाकिस्तान को रन चेज में बनाए रखा. फखर ने 63 गेंदों में शतक ठोक डाला. यह वर्ल्डकप में पाकिस्तान के लिए सबसे तेज शतक है. जब बारिश के कारण खेल दोबार रुका, तब फखर के पारी की वजह से ही पाकिस्तान की टीम DLS के अनुसार आगे पाई गई. 402 रन के टारगेट का पीछा करते हुए बाबर आजम ने 63 गेंदों में 66 रन बनाए. अगर बारिश की वजह से मुकाबला प्रभावित नहीं होता, तो बाबर आजम एक बार फिर अपनी स्ट्राइक रेट के लिए आलोचना का शिकार होते.

पहले भी बाबर आजम की धीमी बल्लेबाजी पर उठे हैं सवाल

अफगानिस्तान के खिलाफ बाबर ने 92 गेंदों में 74 रन बनाए थे. वह समय लेने के बाद अपनी पारी को गति नहीं दे सके थे. पाकिस्तान ने 282 रन का स्कोर खड़ा किया. अफगान टीम ने एक ओवर पहले ही मुकाबला अपने नाम कर पाकिस्तान के खिलाफ अपनी पहली वनडे जीत दर्ज की. इसके बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने बाबर के धीमी बल्लेबाजी की आलोचना की थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement