Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आ गया महिला क्रिकेट टीम के तीन साल का कार्यक्रम, ICC ने पहली बार घोषित किया FTP

Future Tour Program: भारतीय महिला क्रिकेट टीम तीन साल में 24 वनडे और 33 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी.

आ गया महिला क्रिकेट टीम के तीन साल का कार्यक्रम, ICC ने पहली बार घोषित किया FTP

ICC Announced FTP for Womens Cricket

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मंगलवार को ICC की तरफ से एक ऐतिहासिक फैसला देखने को मिला.क्रिकेट इतिहास में पहली बार वूमेंस फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम घोषित की गई है. Future tour Pragram के अनुसार भारतीय महिला क्रिकेट टीम को तीन साल में 65 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने हैं. भारतीय महिला टीम 2023-24 में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर पर दो टेस्ट की मेजबानी भी करेगी. आईसीसी ने मई 2022 - अप्रैल 2025 तक चलने वाले  एफटीपी कार्यक्रम की घोषणा की है. 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम तीन साल में 27 वनडे और 36 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी, जिसमें इस साल मई में श्रीलंका दौरे पर खेले गए तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 मैच शामिल थे. भारत घर पर न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और आयरलैंड की मेजबानी करेगा, जबकि ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड,  और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए इन देशों का दौरा करना है. इस दौरान भारतीय टीम को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 T20I मैचों की सीरीज खेलनी है. 

रोहित से धवन तक, क्यों मौसम की तरह बदल रहे टीम इंडिया के कप्तान, गांगुली से जानें वजह

ऑस्ट्रेलियाई टीम 2023-24 की गर्मियों के दौरान एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन T20 के लिए भारत का दौरा करेगी. भारतीय टीम 2025-26 की सर्दियों में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी, जहां उसे एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलने होंगे. इस तीन साल की अवधि में कुल 301 मैच (सात टेस्ट, 135 वनडे और 159 T20 मैच खेले जाएंगे, इसके अलावा आईसीसी टूर्नामेंट में दो टी20 विश्व कप और एकदिवसीय विश्व कप भी शामिल है. 

ICC के अनुसार, 2022-25 महिला चैम्पियनशिप में टीमें 2025 विश्व कप से पहले तीन मैचों की द्विपक्षीय वनडे सीरीज खेलेंगी. आईसीसी के क्रिकेट महाप्रबंधक वसीम खान ने एक बयान में कहा, "यह महिलाओं के खेल के लिए बहुत बड़ा पल है."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement