Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hockey World Cup 2023 में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद धड़ाधड़ इस्तीफे, हेड कोच समेत कई ने छोड़ा पद

Graham Reid Resigns: हॉकी वर्ल्ड कप 2023 में भारत के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद से उठा-पटक का दौर जारी है. हेड कोच ग्राहम रीड इस्तीफा दे दिया है.

Hockey World Cup 2023 में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद धड़ाधड़ इस्तीफे, हेड कोच समेत कई ने छोड़ा पद

Hockey Coach Resigns

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हॉकी वर्ल्ड कप 2023 (Hockey World Cup 2023) का आयोजन इस साल भारत में हो रहा था और फैंस को टीम इंडिया से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद थी. हालांकि टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और भारतीय टीम नौवें स्थान पर रही. इस खराब प्रदर्शन के बाद से हॉकी इंडिया में इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है. हेड कोच ग्राहम रीड ने पद से इस्तीफा दे दिया है और इसकी पुष्टि एसोसिएशन ने कर दी है.

ग्राहम रीड के साथ सपोर्ट स्टाफ ने भी दिया इस्तीफा
ग्राहम रीड के अलावा विश्लेषण कोच ग्रेग क्लार्क और वैज्ञानिक सलाहकार मिशेल डेविड पेम्बरटन ने भी त्यागपत्र दे दिया है. हॉकी इंडिया ने बयान जारी कर इस्तीफे की पुष्टि करते हुए कहा है कि रीड ने हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की को हॉकी विश्व कप खत्म होने के एक दिन बाद इस्तीफा सौंपा था. रीड के अलावा क्लार्क और डेविड ने भी सोमवार को सुबह इस्तीफे दे दिया है. हॉकी वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद टीम के प्रदर्शन पर चर्चा के लिए हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ने हेड कोच को बुलाया था. 

यह भी पढें: Murali Vijay Retirement: धोनी के लिए खेला, दिनेश कार्तिक की पत्नी से था अफेयर, अब क्रिकेट को कहा अलविदा

बतौर कोच रीड का कार्यकाल अच्छा रहा 
ग्राहम रीड के कार्यकाल में हॉकी टीम के प्रदर्शन की बात की जाए तो यह अच्छा रहा है. हालांकि वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का सफर जल्दी खत्म हो गया था. रीड के कार्यकाल में ही भारत ने 41 साल बाद ओलंपिक कांस्य पदक जीता था। इसके अलावा टीम ने बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में रजत और एफआईएच प्रो लीग 2021-22 सत्र में तीसरा स्थान हासिल किया था. अगले तीन महीने तक रीज और इस्तीफा देने वाले सभी सदस्य अपनी जिम्मेदारियां निभाएंगे. तीन महीने के नोटिस पीरियड में अपनी जिम्मेदारियां इन्हें मैनेजमेंट को सौंपनी होगी. रीड ने इस्तीफे के साथ कहा कि इस टीम के साथ काम करके बहुत मजा आया. 

यह भी पढें: Surya और Yuzvendra Chahal की लखनऊ में हो रही कबाब की दावत, लोकल बॉय ने किया शाही इंतजाम  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement